14 से 16 जून तक आयोजित होगा जिला स्तरीय पराशर मेला

हिम न्यूज़ मंडी- जिला स्तरीय पराशर मेला 14 से 16 जून तक आयोजित किया जाएगा। यह जानकारी एसडीएम मंडी सदर रितिका जिंदल ने शनिवार को इस संबंध में डीआरडीए सभागार में आयोजित बैठक की अध्यक्षता करते हुए दी ।

उन्होंने बताया कि मेले में पराशर के समीपवर्ती पंचायतों के महिला मंडलों, स्थानीय कलाकारों व स्कूली बच्चों को सांस्कृतिक व खेल प्रतियोगिताओं के लिए आमंत्रित किया जाएगा ।

एसडीएम ने सभी विभागों को मेले के सफल आयोजन के लिए पुख्ता तैयारियों के निर्देश दिए । लोक निर्माण विभाग को पराशर तक की सड़क को ठीक करने तथा पराशर, कमांद और कटौला स्थित विश्राम गृहों को संबंधित विभागों द्वारा बेहतर सुविधा उपलब्ध करवाने को कहा।

उन्होंने जल शक्ति, विद्युत, ग्रामीण विकास तथा पुलिस विभागों को भी मेले के दौरान बेहतर पेयजल, विद्युत, सफाई व कानून व्यवस्था सुचारू बनाए रखने के निर्देश दिए । उन्होंने स्वास्थ्य विभाग को मेले के दौरान एक एम्बूलैंस मेला स्थल पर रखने के निर्देश भी दिए।

रितिका जिंदल ने सांस्कृतिक कार्यक्रमों के आयोजन के लिए जिला भाषा अधिकारी तथा बाल विकास विभाग को इस संबंध में उपयुक्त कदम उठाने को कहा ।

एसडीएम ने बताया कि मेले के दौरान स्वास्थ्य, कृषि, बागवानी, खाद्य सुरक्षा विभाग सहित स्वयं सहायता समूहों की प्रदर्शनियां भी लगाई जायेगी । बैठक में तहसीलदार सदर गणेश ठाकुर, खंड विकास अधिकारी प्रियंका सहित संबंधित सभी विभागों के अधिकारी उपस्थित थे ।