Breaking
मंडी जिला के कुछ मतदान केंद्रों के भवनों में परिवर्तन         सभी स्वास्थ्य संस्थानों में गुणात्मक स्वास्थ्य सुविधायें उपलब्ध करवाना जरूरी-एल.आर. वर्मा         मैडिकल कॉलेज एवं अस्पताल की ओर चलने वाले वाहनों का मार्ग डाईवर्ट-सुमित खिमटा         निर्वाचन आयोग के ऐप्स का हो व्यापक प्रचार-प्रसार: मनीष गर्ग         21542 सैन्य जवानों को ई-ट्रांसमिशन से मिलेंगे पोस्टल बैलेट: डीसी         मतदान में शत-प्रतिशत भागीदारी सुनिश्चित बनाने को लेकर पांच दिवसीय प्रशिक्षण कार्यशाला शुरू         जिभी में 'शोभला सराज' पर्यटन उत्सव         बरशैणी फीडर की मुरम्मत, बिजली रहेगी गुल         जनता देगी जवाब, बागियों की हार निश्चित : कांग्रेस         जेल में रहकर भी कुर्सी का मोह नहीं छोड़ पा रहे केजरीवाल: अनुराग ठाकुर         डीसी की अपील, लोकतंत्र के लोकपर्व में सब हों सम्मिलित         चुनाव प्रक्रिया में विज्ञापन का प्रमाणीकरण आवश्यक - मुकेश रेपसवाल         ज़िला दंडाधिकारी मुकेश रेपसवाल ने धारा 144 के तहत जारी किए आदेश          युवाओं को समझाया मतदान का महत्व         अतिरिक्त उपायुक्त ने की आधार कार्ड को अपडेट करने की अपील         कांगड़ा जिला में चुनावी व्यय पर रहेगी कड़ी निगरानी: डीसी         बीजेपी नेता रवि ठाकुर के ऊपर हुए हमले की निंदा         हिमाचल की कांग्रेस सरकार बौखलाहट में अपना मानसिक संतुलन खो बैठी है : बिंदल         भाजपा नेताओं ने को टंडन से मुलाकात         मुख्यमंत्री को जन्मदिवस के अवसर पर बधाई देने के लिए उमड़ा सैलाब

टूरिज्म के लिए विकसित होंगे देव श्री गणपति मन्दिर भटवाड़ी एवं देव श्री लक्ष्मी नारायण मन्दिर कोट खमराधाः जय राम ठाकुर

हिम न्यूज़,   मुख्यमंत्री ने जिला मंडी के द्रंग विधानसभा क्षेत्र के सनोर के लिए कई विकासात्मक परियोजनाओं का लोकार्पण किया
मुख्यमंत्री जय राम ठाकुर ने मंडी जिला के द्रंग विधानसभा क्षेत्र के अन्तर्गत भाषा, कला एवं संस्कृति विभाग के माध्यम से देव श्री गणपति मन्दिर भटवाड़ी और देव श्री लक्ष्मी नारायण मन्दिर कोट खमराधा के लिए आवश्यक बजट प्रावधान करने की घोषणा की ताकि इन्हें पर्यटन की दृष्टि से विकसित किया जा सके।

जय राम ठाकुर ने आज भटवाड़ी में श्री देव गणपति मन्दिर में देव दर्शन समारोह के अवसर पर जनसभा को संबोधित करते हुए इस भव्य मन्दिर के लिए क्षेत्र के लोगों को बधाई दी।
उन्होंने कहा कि हिमाचल प्रदेश को देवभूमि के रूप में जाना जाता है और प्रदेश के लगभग हर गांव में स्थानीय देवी-देवताओं के मन्दिर हैं।
मुख्यमंत्री कि इस मन्दिर की लकड़ी और पत्थर की नक्काशी अद्भुत है और यह मन्दिर पर्यटकों के लिए आकर्षण का कंेद्र बनकर उभरेगा। उन्होंने कहा कि अयोध्या में श्री राम मन्दिर का निर्माण प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के सक्षम नेतृत्व के कारण सम्भव हो रहा है।

उन्होंने  कहा कि विकासात्मक आवश्यकताओं के संदर्भ में द्रंग विधानसभा क्षेत्र लगभग सराज के समान है। किन्हीं कारणवश विकास के मामले में उपेक्षित रहे क्षेत्रों का प्रदेश सरकार विकास सुनिश्चित कर रही है।

मुख्यमंत्री ने ग्राम पंचायत भटवाड़ी और बांधी में 2.32 करोड़ रुपये की लागत से निर्मित उठाऊ जलापूर्ति योजना भटवाड़ी-शाला-निहलू-ओडीधार-रैंस-निशर-बाटा का लोकार्पण किया।

जय राम ठाकुर ने राजकीय वरिष्ठ माध्यमिक पाठशाला कोटसनोर में विज्ञान प्रयोगशाला खोलने और इसे आदर्श विद्यालय बनाने की घोषणा की। उन्होंने राजकीय उच्च विद्यालय जलाखिनी और रैंश नशयार को राजकीय वरिष्ठ माध्यमिक पाठशाला और राजकीय माध्यमिक पाठशाला थवारी और ज्वालापुर को राजकीय उच्च पाठशाला में स्तरोन्नत करने की घोषणा की। उन्होंने कहा कि ज्वालापुर (देवखान) में सहकारी बैंक की शाखा खोली जाएगी।

उन्होंने कहा कि शालानाला-उड़ीधार-भराशी सड़क को एससीसीपी योजना के तहत और मोनल-बनोगी-कंडा सड़क तथा शालानाल-जला-काशना सड़क को नाबार्ड के तहत लाया जाएगा।

इससे पहले, मुख्यमंत्री ने 65 लाख रुपये की लागत से निर्मित राजकीय वरिष्ठ माध्यमिक पाठशाला कोट सनोर (ज्वालापुर) के नवनिर्मित भवन का भी लोकार्पण किया।

द्रंग विधानसभा क्षेत्र के विधायक जवाहर ठाकुर ने मुख्यमंत्री का स्वागत करते हुए कहा कि किसी मुख्यमंत्री ने दस साल के अंतराल के बाद इस कठिन क्षेत्र का दौरा किया है, जो इन क्षेत्रों के विकास के लिए जय राम ठाकुर की संवेदनशीलता को दर्शाता है। उन्होंने कहा कि जय राम ठाकुर के कुशल नेतृत्व में राज्य के सभी क्षेत्रों का सर्वांगीण विकास सुनिश्चित हुआ है।

उन्होंने कहा कि गत साढ़े चार वर्षों के दौरान द्रंग क्षेत्र में अभूतपूर्व विकास हुआ है और सड़कों के निर्माण पर विशेष ध्यान दिया जा रहा है। उन्होंने क्षेत्र की विभिन्न विकासात्मक मांगों को भी मुख्यमंत्री के समक्ष प्रस्तुत किया।

स्थानीय पंचायत की प्रधान दिशा शर्मा ने मुख्यमंत्री का स्वागत किया।

लोकसभा उपचुनाव में भाजपा प्रत्याशी रहे ब्रिगेडियर खुशाल ठाकुर, वक्फ बोर्ड के प्रदेश अध्यक्ष मोहम्मद राजबली, भाजपा मंडलाध्यक्ष मुनीष कपूर, उपायुक्त मंडी अरिंदम चौधरी, पुलिस अधीक्षक शालिनी अग्निहोत्री, देव समिति के कारदार गोविंद शर्मा और अन्य गणमान्य व्यक्ति इस अवसर पर उपस्थित थे।