Breaking
करसोग में कर्मचारियों को करवाई गई पहली चुनाव रिहर्सल         मुख्यमंत्री सुकखु के नेतृत्व में चल रही फ्लॉप सरकार : रणधीर शर्मा         कांग्रेस की बुरी निगाह अब जनता की गाढ़ी कमाई पर: अनुराग ठाकुर         तकनीकी विविः प्रवेश परीक्षा के लिए आवेदन करने की अंतिम तिथि कल         चंबा फ़र्स्ट’ के लक्ष्य को हासिल करने के लिए मोदी ने चंबा को आकांक्षी ज़िला बनाया : जयराम ठाकुर         मतदान केंद्रों में सभी आवश्यक सुविधाएं करवाएं उपलब्ध: डीसी           आवश्यक सेवाओं में तैनात कर्मचारी मतदान के लिए भरें 12-डी फार्म         पेड़ लगाकर वोट डालने का अनोखा सन्देश         नरेश चौहान ने जयराम ठाकुर से किए चार सवाल, मांगा जवाब          पालमपुर मामले में राजनीति भाजपा की संकीर्ण मानसिकता का प्रतीक : भवानी         खनन माफिया से जुड़े थे भाजपा में गए छह पूर्व विधायकों के तार : राजेश धर्माणी         एसडीएम कार्यालय परिसर में स्वीप के तहत लघु नुक्कड़ नाटक का किया गया आयोजन         कांग्रेस की 10 गारंटीयां झूठ का पुलिंदा : कश्यप         कांग्रेस की मंत्रियों की फौज साल की एक उपलब्धि गिनाए : भाजपा         जल्दी से जल्दी पूर्ण  करें शी-हाट का निर्माण कार्य - तोरुल एस  रवीश          उपायुक्त व पुलिस अधीक्षक ने किया मतदान गणना केंद्र व स्ट्रांग रूम का निरीक्षण         मोहम्मद अली जिन्ना की आत्मा कांग्रेस में प्रवेश कर गई है : बिंदल         सिरमौर में 100 वर्ष से अधिक आयु के मतदाता होंगे सम्मानित         युवाओं को मतदाता सूची में जोड़ने के लिए लगेंगे विशेष शिविर         लोकतंत्र को जीवंत रखने के लिए मतदान जरूरी: हेमराज बैरवा

उपमुख्यमंत्री मुकेश अग्निहोत्री ने संत बाबा बाल जी का लिया आशीर्वाद,

हिम न्यूज़,ऊना : उप-मुख्यमंत्री मुकेश अग्निहोत्री ने आज ऊना जिले के सुप्रसिद्ध श्री राधा कृष्ण मंदिर कोटला कलां में राष्ट्रीय संत बाबा बालजी के सानिध्य में 1 से 13 फरवरी तक चल रहे श्रीमद्भागवत गीता प्रवचन में पहुंचकर संत बाबा बाल जी का आशीर्वाद लिया तथा भव्य शोभा यात्रा में शामिल हुए।

इस अवसर पर उप-मुख्यमंत्री ने कहा कि वह संत बाबा बाल जी के आभारी हैं जिन्होंने इस विशाल आध्यात्मिक समारोह में आने का अवसर प्रदान किया। उन्होंने कहा कि संत बाबा बाल उत्तर भारत के बड़े संतों में शुमार हैं और लोगों की भी इस पवित्र स्थल से गहरी आस्था है। हर वर्ष हजारों की संख्या में लोग यहां पहुंचकर प्रवचन सुनते हैं और उनका आशीर्वाद ग्रहण करते हैं।

उप-मुख्यमंत्री ने कहा कि संत बाबा बाल जी से ऊना जिला के अलावा पड़ोसी राज्यों से भी हजारों की संख्या में लोग जुड़े हैं। यह आश्रम उत्तर भारत के श्रद्धालुओं की गहन आस्था का केंद्र है तथा ऊना जिला के लिए यह हर्ष व गौरव का विषय है।

मुकेश अग्निहोत्री ने कहा कि राज्य सरकार प्रदेश के सभी मंदिरों के विकास एवं सुधार के लिए प्रतिबद्ध है ताकि यहां आने वाले श्रद्धालुओं को बेहतरीन सुविधाएं उपलब्ध हो सकंे। उन्होंने कहा कि प्रमुख धार्मिक स्थल छिन्नमस्तिका धाम माता श्री चिंतपूर्णी जी में श्रद्धालुओं को अत्याधुनिक सुविधाएं प्रदान करने के लिए कार्य शुरू किए गए हैं। चिंतपूर्णी आने वाले श्रद्धालुओं की सुविधा के लिए हवन, प्रसाद, लंगर व जागरण इत्यादि की ऑनलाइन सुविधा प्रदान की जा रही है ताकि मंदिर स्थल पर पहुंचने के पश्चात उन्हें किसी भी प्रकार की कठिनाई का सामना न करना पड़े।

उन्होंने कहा कि राज्य के इस सुप्रसिद्ध मंदिर में डिजिटल स्क्रीन, सोलर लाईट, कैमरे, रोपवे, लिफ्ट तथा एस्केलेटर निर्माण के लिए विभिन्न परियोजनाओं पर कार्य किया जा रहा है। इसके अतिरिक्त चिंतपूर्णी मंदिर में म्यूजियम और माता का बाग का भी निर्माण किया जाएगा।

उप-मुख्यमंत्री ने कहा कि प्रदेश के सभी मंदिरों में लोगों के दर्शनार्थ बस सुविधा प्रदान करने के लिए एक कार्ययोजना तैयार की जाएगी ताकि राज्य एवं बाहर से आने वाले श्रद्धालुओं को दर्शन करने में सुगमता हो सके। उन्होंने कहा कि हरिद्वार के लिए बसों की सुचारू सुविधा प्रदान की जाएगी। इसके अतिरिक्त वृंदावन व खाटूश्याम धार्मिक स्थलों के लिए भी बस सेवा शुरू की जाएगी।
इस अवसर पर अतिरिक्त उपायुक्त महेंद्र पाल गुर्जर, तहसीलदार हुसन चंद, कांग्रेस जिलाध्यक्ष रणजीत सिंह राणा सहित अन्य गणमान्य व्यक्ति उपस्थित रहे। .0.