विद्युत बोर्ड पैंशनर्ज फोरम शिमला के प्रतिनिधिमंडल ने पेंशन व उस पर अर्जित लाभ न मिलने का मामला उठाया

हिम न्यूज़ शिमला-विद्युत बोर्ड पैंशनर्ज फोरम शिमला का एक प्रतिनिधिमंडल कल महामंत्री तेज राज गुप्ता की अगुवाई में हिमाचल प्रदेश स्टेट इलैक्ट्रिसिटी बोर्ड लि. के निदेशक (कार्मिक) मनोज कुमार से कुमार हाऊस में मिला।

प्रतिनिधि मंडल ने वर्ष 2002 में सेवानिवृत हुए कर्मचारियों को पेंशन व उस पर अर्जित लाभ न मिलने का मामला उठाया । प्रतिनिधि मंडल ने 01.01.2016 के पश्चात पैंशनधारियों को संशोधित वेतनमान पर रिवाईजड पेंशन न मिलने पर भी दुख जताया।

प्रतिनिधिमंडल ने प्रबंधक वर्ग से आग्रह किया कि उनकी समस्याओं का जल्द निपटारा किया जाये। निदेशक (कार्मिक) मनोज कुमार ने आश्वासन दिया कि यह मामला उनके ध्यान में है और जल्द ही इसका समाधान चरणबद्ध तरीके से कर दिया जाएगा।

इस दौरान महामंत्री तेज राज गुप्ता ने कहा कि 29 अप्रैल को सुबह 11ः00 बजे जैन मंदिर हॉल मिडल बाजार शिमला में एक बैठक का आयोजन किया गया है जिसमें हिमाचल प्रदेश बिजली बोर्ड के जिला स्तरीय पेंशनर्ज व पारिवारिक पेंशनर्ज को आमंत्रित किया गया है।

उन्होंने कहा कि बैठक में पेंशनरों की मांगों व समस्याओं पर विस्तार से चर्चा की जाएगी। तेज राज गुप्ता ने कहा कि इसके बाद ही आगामी रणनीति तैयार की जाएगी। उन्होंने कहा कि इस बैठक में आगामी कार्यकाल के लिए चुनाव द्वारा नई कार्यकारिणी का गठन भी किया जाएगा।

तेज राज गुप्ता ने सभी पेंशनर्ज साथियों से इस बैठक में भाग लेने का आह्वान किया। प्रतिनिधि मंडल में शिमला से चेतराम शर्मा, ए.एस. भलैक, आर.एल चौहान, कामेश्वर शर्मा, चंबा से डी.एन शर्मा, एन.एस. रावत, आत्मा राम तथा डलहौजी से विपन कुमार व नेक सिंह ने भाग लिया।