करसोग को स्वास्थ्य के क्षेत्र में करोड़ों की सौगात

हिम न्यूज़ मंडीः- स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण तथा आयुष मंत्री डॉ. राजीव सैजल ने आज करसोग विधानसभा क्षेत्र में 1.88 करोड़ रूपये की लागत से निर्मित स्वास्थ्य संस्थानों के उद्घाटन तथा शिलान्यास किए । उन्होंने 1.45 करोड़ रुपये की लागत से माहुंनाग में बनने वाले प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र भवन का शिलान्यास, जेड में 21.46 लाख रुपए की लागत से निर्मित राजकीय आयुर्वैदिक स्वास्थ्य केन्द्र भवन तथा मांहूनाग में ही 21.44 लाख रुपये की लागत से निर्मित राजकीय आयुर्वेदिक स्वास्थ्य केन्द्र का उदघाटन किया ।

इसके बाद डॉ. राजीव सैजल ने मूल माहूंनाग के समक्ष शीश नवाजा तथा पांच दिवसीय जिला स्तरीय मूल माहूंनाग मेला का विधिवत समापन किया ।

डॉ. राजीव सैजल ने कहा कि आज हिमाचल विकास के सभी मानकों पर श्रेष्ठ बनकर उभरा है। सभी के सहयोग से हिमाचल विकास की नई ऊंचाइयां प्राप्त कर रहा है । प्रदेश के लोगों को घर द्वार पर बेहतरीन स्वास्थ्य सेवाओं उपलब्ध करवाई जा रही है । प्रदेश में शीघ्र ही डाक्टरों के 500 पद भरे जाएंगे । इसके अतिरिक्त 200 आयुर्वैदिक चिकित्सकों की नियुक्ति भी की जायेगी ।

उन्होंने कहा कि करसोग विधानसभा क्षेत्र में पर्यटन की अपार संभावनाएं के दृष्टिगत प्रदेश सरकार द्वारा प्रदेश मे पर्यटन विकास हेतु ऐडीबी की मदद से 2200 करोड़ रुपये की एक बडी परियोजना पर कार्य किया जा रहा है ।

डॉ. सैजल ने सभी से आग्रह किया कि आयुष्मान भारत और हिमकेयर जैसी लाभकारी योजनाओं का लाभ उठाएं। बताया कि प्रदेश सरकार द्वारा हिमकेयर कार्ड की नवीनीकरण अवधि एक साल से बढ़ा कर तीन साल कर दी गई है । शलाग व मैहरन में उप स्वास्थ्य केन्द्र खोलने की मांग पर उन्होंने कहा कि शीघ्र ही सर्वे करवा कर इस मांग को पूरा किया जाएगा ।