सीपीएस सुंदर सिंह ठाकुर ने भूतनाथ पुल किया शुभारंभ  

हिम न्यूज़,कुल्लू  सीपीएस सुंदर सिंह ठाकुर ने आज यहां भूतनाथ पुल का शुभारंभ किया इस पुल पर आज से छोटे वाहनों की आवाजाही आरम्भ हो गई है उल्लेखनीय है कि इस पुल पर पिछले 6 वर्ष से अधिक समय से वाहनों की आवाजाही बन्द थी।इस पुल के आरम्भ होने से आखाड़ा बाजार में आये दिन लगने वाले ट्रैफिक जाम से निजात मिलेगी।

इसके उपरांत सीपीएस ने खोरीरोपा में नवनिर्मित पार्किंग का भी लोकार्पण किया।इसमे 800 से 1000 तक वाहनों के खड़ा करने की सुविधा होगी।  सीपीएस सुंदर सिंह ठाकुर का शहरी नागरिक अभिनंदन समिति द्वारा नागरिक अभिनंदन किया गया ।मुख्य संसदीय सचिव सुंदर सिंह ठाकुर ने इस अवसर पर कहा कि प्रदेश सरकार समाज के सभी वर्गों व सभी क्षेत्रो के विकास के प्रति वचनबद्ध है ।उन्होंने कहा कि सदी की सबसे बड़ी आपदा के बावजूद मुख्यमंत्री सुखविंदर सिंह सुख्खू प्रदेश में विकास की गति को रुकने नहीं दिया ।उन्होंने कहा कि 10 माह के दौरान कुल्लू विधानसभा क्षेत्र में अभूतपूर्व विकास सुनिश्चित हुआ है। उन्होंने कहा कि कुल्लू स्थित भूतनाथ पुल जो पिछले 6 वर्षों से ज्यादा समय से वाहनों की आवाजाही के लिए बंद था इसे आज छोटे वाहनों की आवाजाही के लिए आरंभ कर दिया गया है ।उन्होंने कहा कि पुल के आरंभ होने से कल्लू के अखाड़ा बाजार में आए दिन लगने वाले ट्रैफिक जाम से भी निजात मिलेगी। उन्होंने कहा कि कुल्लू जिला मुख्यालय होने के कारण यहां विभिन्न कार्यों के लिए आने वाले स्थानीय लोगों सहित पर्यटकों को पार्किंग सुविधा न होने के कारण कठिनाई का सामना करना पड़ता था इसी के मध्य नजर खोरोरोपा में लगभग 800 से 1000 क्षमता की पार्किंग का निर्माण किया गया है।

 

उन्होंने कहा कि क्षेत्रीय अस्पताल कुल्लू में जिला वासियों को नवीनतम चिकित्सा सुविधा उपलब्ध कराने के लिए अनेक पग उठाए गए हैं। चिकित्सकों के रिक्त पदों को भर गया है ताकि जिला वासियों को इलाज करने के लिए जिले से बाहर या निजी अस्पतालों में न जाना पड़ उन्होंने कहा कि आपदा के बाद कुल्लू जिला पर्यटकों के स्वागत के लिए पूर्ण रूप से तैयार है ।उन्होंने कहा कि आपदा के कारण जिले में राष्ट्रीय उच्च मार्ग को बहुत ही नुकसान पहुंचा था जिसकी मरम्मत कर यातायात के लिए कुछ ही दिनों में आरंभ कर दिया । उन्होंने कहा कि कुल्लू जिला में पर्यटन की अपार संभावनाएं हैं तथा प्रदेश सरकार द्वारा भी नए पर्यटन गंतव्य को को चिन्हित किया जा रहा है। उन्होंने कहा कि पीज से ढालपुर मैदान के लिए पैराग्लाइडिंग आरंभ की गई है इसी प्रकार गेमन पुल से भुंतर संगम तक राफ्टिंग भी आरंभ की गई है जिससे स्थानीय युवाओं को रोजगार व स्वरोजगार के अवसर उपलब्ध हो रहे हैं

उन्होंने कहा कि काईसधार को एक इको टूरिज्म की दृष्टि से विकसित किया जा रहा है वहां ई कार्ट चलाई जा रही है। उन्होंने युवाओं का आह्वान किया कि वह एलेक्ट्रिक वाहन खरीदने के लिए आगे आए प्रदेश सरकार द्वारा एलेक्ट्रिक वाहनों की खरीद पर 50 प्रतिशत अनुदान दिया जा रहा है।शहरी नागरिक अभिनंदन समिति के संयोजक एवं नगर परिषद कल्लू के अध्यक्ष गोपाल कृष्ण मंहन्त ने मुख्य अतिथि तथा अन्य गणमान्य व्यक्तियों का स्वागत किया उन्होंने सीपीएस का लंबे समय से बंद भूतनाथ पुल को आरंभ करने तथा खोरीरोपा में पार्किंग के निर्माण के लिए आभार व्यक्त किया इस अवसर पर सीपीएस सुंदर सिंह ठाकुर की धर्मपत्नी इंदिरा ठाकुर ,जिला कॉंग्रेस अध्यक्ष सेसराम आजाद, जिला परिषद अध्यक्ष पंकज परमार,कुल्लू ब्लाक कांग्रेस अध्यक्ष हेम सिंह ठाकुर,महिला कांग्रेस अध्यक्ष ईशान ठाकुर भाविक ठाकुर नगर परिषद के उपाध्यक्ष, पार्षद व अन्य गणमान्य उपस्थित थे।