Breaking
प्रदेश की महिलाओं को हर हाल में दी जाएगी 1500 रुपए पेंशन : नरेश चौहान           लोकसभा का चुनाव राष्ट्रवादी शक्तियों और परिवारवादी शक्तियों के बीच : बिंदल         सी-विजिल ऐप पर करें आचार संहिता के उल्लंघन की शिकायत: डीसी         राम नवमी पर राज्यपाल ने जाखू मंदिर में पूजा-अर्चना की         कांग्रेस फोबिया से ग्रसित हो चुके जयराम ठाकुर : कर्नल धनी राम         कांग्रेस पार्टी के गुटों ने ईमानदारी से प्रयास किया कि मुख्यमंत्री इस्तीफा दे : जयराम         हिमाचल में महिलाओं से किए अपने ही वादे से मुकरी कांग्रेस: अनुराग ठाकुर         डाक मतपत्र से वोट डाल सकेंगे आवश्यक सेवाओं में लगे मतदाता: डीसी         बैलेट पेपर एवं पोस्टल बैलेट पेपर प्रिंट करने के संबंध में बैठक आयोजित         उपायुक्त ने बीडीओ टूटू अनमोल को यूपीएससी परीक्षा पास करने पर दी बधाई         आदर्श आचार संहिता लागू होने के बाद 7.85 करोड़ रुपये की जब्ती         अग्निवीर की ऑनलाइन परीक्षा 22 अप्रैल से         अपनी खीज मिटाने में जुटे कांग्रेस नेता - बिंदल         दुर्गाष्टमी के अवसर पर राजभवन में फलाहार ग्रहण कार्यक्रम का आयोजन         बिजली रहेगी गुल         कांग्रेस पार्टी की नियत में खोट, 1500 महिलाओं को देना की इच्छा नहीं : त्रिलोक         भाजपा का संकल्प पत्र मोदी की गारंटी : बिंदल         बायोलचिम इंडिया प्राइवेट लिमिटेड ने किया किसान संगोष्ठी का सफल आयोजन         भाजपा संगठन महामंत्री सिद्धार्थन ने कार्यकर्ताओं को चुनावी टिप्स         कंगना के साथ भाजपा नेता जयराम ठाकुर ने की दलाई लामा से मुलाकात

बागवानों के हित में सीएम जयराम ने दी बड़ी राहत : संजीव देष्टा

हिमाचल प्रदेश किसान मोर्चा ने जताया आभार

हिम न्यूज़ शिमला – हिमाचल प्रदेश की जयराम ठाकुर सरकार ने मंत्रिमंडल की बैठक में बागवानों को बड़ी राहत प्रदान की है। इसका हिमाचल प्रदेश किसान मोर्चा ने स्वागत किया है। 

मोर्चा के प्रदेश अध्यक्ष हुक्म सिंह बैंस और प्रदेश महामंत्री संजीव देष्टा ने इस फैसले का स्वागत किया है। उन्होंने जयराम ठाकुर का धन्यबाद किया है।

यहां जारी संयुक्त बयान में उन्होंने कहा कि हिमाचल सरकार ने सेब व्यापारियों को बड़ी सौगात देते हुए फैसला लिया है कि अब हिमाचल में निजी कंपनियां सेब के दाम तय नहीं करेगी बल्कि कमेटी तय करेगी इसके लिए जय राम सरकार ने एक कमेटी बनाने का फैसला भी किया है। इसमें बागवानी विभाग, बागवानी विश्वविद्यालय, बागवान संगठनों के प्रतिनिधियों को शामिल किया जाएगा।

इसके अलावा जयराम सरकार सेब बागवानों को ठगी से बचाने के लिए राज्य में 19 इ-नाम मंडिया पहले ही बना चुकी हैं। सेब कार्टन पर 6% उपदान भी दे रही है। सेब कार्टन पर बागवानों को सिर्फ 12% जीएसटी देनी है और जीएसटी में अब से 6 फ़ीसदी छूट दी गई है। हिमाचल में सेब को पौष्टिक आहार का हिस्सा भी बनाया गया है।

उन्होंने कहा कि सेब की अधिक पैदावार होने के कारण बागवानों को ढुलाई के लिए अधिक ट्रकों की जरूरत पड़ रही है, जिसके लिए बाहरी राज्यों के ट्रकों को टैक्स में छूट दी जा रही है। बागवानों के व्यापारियों को ढुलाई महंगी ना पड़े, इसके लिए यह प्रावधान किया गया है।

इस बार राज्य में सात लाख मीट्रिक टन उत्पादन होने का अनुमान है। यह सब इसीलिए हो रहा है ताकि सेब बागवान और व्यापारियों को सरकार सहूलियत दे सके। उनकी आमदनी में इजाफा कर सके और सेब बागवान व्यापारियों की जिंदगी में खुशहाली ला सके कि प्रदेश सरकार की नीतियों से व्यापारी और बागवान खुश है और मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर का आभार व्यक्त कर रहे हैं।