मुख्यमंत्री 8 को धर्मपुर में, चोलथरा में भी करेंगे जनसभा को संबोधित

हिम न्यूज़ धर्मपुर- मुख्यमंत्री जय राम ठाकुर 8 सितंबर को धर्मपुर विधानसभा क्षेत्र के सिद्धपुर और चोलथरा में करोड़ों रुपये की योजनाओं के उद्घाटन और शिलान्यास करेंगे। सहायक आयुक्त राकेश शर्मा ने बताया कि मुख्यमंत्री पूर्वाहन साढ़े 11 बजे सिद्धपुर में विभिन्न विकास परियोजनाओं के नींव पत्थर रखने और लोकार्पण के उपरांत वहां प्रगतिशील हिमाचल- स्थापना के 75 वर्ष के उपलक्ष्य में आयोजित समारोह की अध्यक्षता करेंगे। इस मौके मुख्यमंत्री बाबा कमलाहिया वेबसाइट का शुभारंभ भी करेंगे।

 

उन्होंने बताया कि उसके उपरांत मुख्यमंत्री दोपहर बाद सवा दो बजे चोलथरा में विभिन्न विकास परियोजनाओं के शिलान्यास और उद्घाटन के बाद वहां आयोजित जनसभा को संबोधित करेंगे। उनका सायं 5 बजे शिमला प्रस्थान का कार्यक्रम है।

ईवीएम एवं वीवीपैट संचालन को लेकर लोगों को किया जा रहा शिक्षित

एसडीएम सदर मंडी एवं निर्वाचक अधिकारी रितिका जिंदल ने बताया कि भारत निर्वाचन आयोग के निर्देशों की अनुपालना में मंडी-33 सभा निर्वाचन क्षेत्र के उप मंडलीय कार्यालय सदर मंडी में ईवीएम एवं वीवीपैट का प्रदर्शन किया जा रहा है। इसमें लोगों को ईवीएम एवं वीवीपैट संचालन को लेकर शिक्षित किया जा रहा है।

एसडीएम ने लोगों से उपायुक्त कार्यालय मंडी ईवीएम व वीवीपैट प्रदर्शन कार्यक्रम में बढ़-चढ़कर भाग लेने की अपील की है, ताकि आगामी विधानसभा निर्वाचन में लोगों को मतदान करने में किसी प्रकार की कठिनाई न हो।

रितिका जिंदल ने बताया कि 33-मंडी सदर विधानसभा निर्वाचन क्षेत्र में बूथ स्तर पर भी ईवीएम एवं वीवीपैट का प्रदर्शन करके जागरूकता अभियान चलाया जा रहा है। वहां पर भी मतदाता ईवीएम व वीवीपैट के बारे में जानकारी हासिल कर सकते हैं।

एसडीएम ने बताया कि 11 सितंबर को मतदाता सूचियों का पुनरीक्षण कार्यक्रम भी चलाया जा रहा है, जिसके अंतर्गत बूथ स्तर पर अभिहित अधिकारियों को नियुक्त किया गया है। सभी पात्र मतदाता जिनकी आयु एक अक्तूबर, 2022 तक 18 वर्ष या इससे अधिक हो, लेकिन अभी तक मतदाता सूची में नाम दर्ज नहीं है, वे सभी इस कार्यक्रम के अंतर्गत अपना नाम मतदाता सूची में दर्ज कराने के लिए आगे आएं। अपने मतदान केंद्र पर जाकर अभिहित अधिकारी के पास आवेदन करके अपना नाम मतदाता सूची में दर्ज कराना सुनिश्चित बनाएं, ताकि भविष्य में विधानसभा निर्वाचन में अपने मताधिकार का सही प्रयोग कर सकें।