सांगला क्षेत्र में मतदान के महत्व पर किया गया जागरूक

हिम न्यूज़ किन्नौर। जिला निर्वाचन विभाग किन्नौर द्वारा सांगला क्षेत्र में कुपा, कामरु व बटसारी में मतदाता जागरूकता अभियान के तहत स्वीप गतिविधियों के माध्यम से लोगों को आगामी लोकसभा चुनाव 2024 में मतदान के महत्व पर जागरूक किया गया ताकि आमजन की भागीदारी सशक्त लोकतंत्र के निर्माण में संभव हो सके।

जिला निर्वाचन विभाग के कर्मचारियों ने लोगों को पोस्टर एवं हस्ताक्षर अभियान के माध्यम से जनजातीय जिला किन्नौर में मतदान जोकि 1 जून 2024 को निर्धारित किया गया है में बढ़-चढ़कर मतदान करने का आह्वान किया ताकि  भारतीय लोकतंत्र को सुदृढ़ बनाया जा सके तथा मतदान प्रतिशतता में बढ़ोतरी से सशक्त समाज का निर्माण संभव हो सके।

उन्होंने समाज के हर वर्ग विशेष कर महिलाओं एवं युवाओं को मतदान के महत्व का संदेश दिया तथा किसी भी प्रलोभन से ऊपर उठकर अपने मताधिकार का प्रयोग करने की अपील की। इसके अतिरिक्त 85 वर्ष से अधिक की आयु के बुजुर्गों को 12 क् फॉर्म भरने का आग्रह किया गया ताकि वे अपने घर से मतदान कर सके।  इसके अलावा दिव्यांगजनों को भी मतदान के लिए भारत निर्वाचन आयोग द्वारा उपलब्ध करवाई गई सुविधाओं से अवगत करवाया गया। इस अवसर पर जिला निर्वाचन विभाग के अधिकारी  एवं कर्मचारी उपस्थित रहे।