आशापुरी मन्दिर भौडा का होगा सौंदर्यीकरण- विपिन सिंह परमार

हिम न्यूज़ पालमपुर- विधान सभा अध्यक्ष, विपिन सिंह परमार ने कहा कि भौडा के आशापुरी मंदिर का सौंदर्यीकरण पर्यटन विभाग द्वारा किया जायेगा। इसके लिये उन्होंने 5 लाख देने की घोषणा की। विधान सभा अध्यक्ष, गुरुवार को सुलाह निर्वाचन क्षेत्र की ग्राम पंचायत भौडा में सवा 3 लाख से निर्मित पंचायत घर प्रांगण के सौंदर्यीकरण कार्य और 3 लाख से महिला मंडल भवन कुट के शैड कार्य का लोकार्पण करने के उपरांत जनसभा को संबोधित किया।

उन्होंने कहा कि सुलाह की प्रत्येक पंचायत और गांव में विकास को सुनिश्चित कर एक समान विकास किया गया है। उन्होंने कहा कि राजकीय वरिष्ठ माध्यमिक पाठशाला भौडा की जमीन के लिये वन विभाग की अनुमति प्राप्त होने उपरांत लगभग 2 करोड़ रुपये भवन निर्माण के लिये जारी किये गए हैं।
इसके उपरांत विधान सभा अध्यक्ष ने ग्राम पंचायत कहानफट्ट के पनियाली में 20 लाख की लागत से बनने वाले पशु औषधालय भवन की आधारशिला रखी।

परमार ने कहा कि चंगर के विकास को भी विशेष प्राथमिकता दी गयी है। उन्होंने कहा कि चंगर क्षेत्र में सड़क, पेयजल, बिजली, स्वास्थ्य, पशुपालन, परिवहन, कृषि और शिक्षा क्षेत्र में अभूतपूर्व कार्य किया गया है और करोड़ों रुपये व्यय कर लोगों को सुविधा दी जा रही है। उन्होंने इलाके के पशुपालकों को पशु औषधालय के भवन की बधाई दी। उन्होंने कहा कि आने वाले समय में इस संस्थान को अपना भवन उपलब्ध होगा।

उन्होंने कहा कि इसके अतिरिक्त पशु औषधालय घराना के भवन पर 20 लाख रुपए व्यय किये जा रहे हैं। उन्होंने कहा कि पशु औषधालय क्यारवां के भवन पर साढ़े 17 लाख, झरेट में भवन निर्माण पर 40 लाख और पशु चिकित्सालय रझूं के भवन सुधार के लिये साढ़े 8 लाख रुपये व्यय किये जा रहे हैं। उन्होंने पशु औषधालय भवन निर्माण के लिये जमीन दान देने वाले हरनाम सिंह और मेहर सिंह का आभार किया।

कार्यक्रम में ज़िला अध्यक्ष हरिदत्त शर्मा, रूपेंद्र ठाकुर, प्रधान भोडा आशा कुमारी, उपप्रधान करण पटियाल, राजीव कुमार, अनुज माहल, दीपिका देवी, नीलम राणा, विजय कुमार, ओंकार सिंह, राजमल चौधरी, सुभाष धीमान, रविंदर राणा, पीसी पटियाल, एससी मोर्चा के अध्यक्ष जुल्फी राम, एसडीओ आनंद कटोच, एसडीओ नीरज वैद्य, एसडीओ विद्युत, नायब तहसीलदार सुभाष मल्होत्रा सहित भौडा और कहानफट्ट के गणमान्य लोग उपस्थित रहे।