बीए और बीकाॅम के लिए 15 जुलाई तक करे आवेदन

हिम न्यूज़ शिमला । राजकीय महाविद्यालय चायल कोटी की प्राचार्या डॉ0 दीपशिखा भारद्वाज ने शुक्रवार को  जानकारी देते हुए बताया कि  आगामी 13 जुलाई से महाविद्यालय में ग्रीष्मकालीन अवकाश के बाद नया सत्र आरंभ होने जा रहा है। और इस कड़ी में  बीए और  बीकॉम  की वार्षिक कक्षाओं के लिए 15 जुलाई तक प्रवेश के लिए आवेदन की तिथि निर्धारित की गई  है।

डाॅ0 दीपशिखा ने जानकारी दी  कि कॉलेज में बीए बीकॉम प्रथम वर्ष के लिए अपेक्षाकृत आवेदन कम आए है। जिसमें अभी तक बीए के लिए  22 आवेदन और केवल दो आवेदन बीकॉम कक्षा के लिए आए है। बताया कि इस वर्ष से महाविद्यालय परिसर भी निर्मित हो चुका है। काॅेलेज का नया भवन अंतिम चरण पर है शीघ्र ही इसका लोकापर्ण होने की उमीद है । उन्होने बताया कि  नवनिर्मित भवन आधुनिक सुविधाओं जैसे कक्षा कक्ष, पुस्तकालय एवं खेल मैदान से भरा है, ।

महाविद्यालय क्षेत्र के चारों ओर करीब 10 से 12 वरिष्ठ  माध्यमिक पाठशालाएं कार्यरत है। उन्होने 12वीं कक्षा उतीर्ण किए सभी विद्यार्थियों से आग्रह किया है कि बीए अथवा बीकाॅम में दाखिला लेने के लिए 15 जुलाई तक आवेदन कर सकते है । महाविद्यालय की पीटीए के अध्यक्ष मोहन लाल शर्मा ने क्षेत्र की जनता से आह्वाहन किया कि लोगो के लंबे संघर्ष के बाद के कसुम्पटी विधानसभा क्षेत्र का एक मात्र कॉलेज मिला है ओर काॅलेज का नया भवन भी तैयार हो चुका  है जोकि सभी आधुनिक सुविधाओं से लैस होगा ।

उन्होंने सभी अभिभावक वर्ग  से अपील की है कि वह  अपने बच्चों को काॅलेज स्तर की शिक्षा ग्रहण करवाने के लिए शीघ्र आवेदन करवाएं ताकि बच्चों को उच्च शिक्षा ग्रहण करने के अवसर मिल सके । मोहन शर्मा ने शिक्षा विभाग से भी आग्रह किया है कि काॅलेज के नए भवन को  महाविद्यालय प्रशासन को सौप दें ताकि नए सत्र की कक्षाएं सुचारू रूप से चल सके।