अतिरिक्त स्कूल भवन और खेल मैदान निर्माण के लिए 40 लाख रूपए की धनराशि देने की घोषणा

हिम न्यूज़, चंबा( तीसा ): विधानसभा उपाध्यक्ष डॉ हंसराज ने आज ग्राम पंचायत सेईकोठी में स्तरोन्नत राजकीय उच्च पाठशाला औला का विधिवत शुभारंभ किया।

इस अवसर पर आयोजित जनसभा में विधानसभा उपाध्यक्ष ने लोगों को  बधाई देते हुए कहा कि काफी समय से राजकीय माध्यमिक पाठशाला औला को राजकीय उच्च पाठशाला में स्त्रोन्नत करने की मांग को पूर्ण किया गया है। अब यहां के 9 गांवो के बच्चों को नौवीं व दसवीं कक्षा की शिक्षा ग्रहण करने के लिए लंबी दूरी तय कर सेईकोठी नहीं जाना पड़ेगा।

विधानसभा उपाध्यक्ष ने स्कूल के अतिरिक्त भवन निर्माण के लिए 30 लाख रुपए की धनराशि देने की घोषणा की । उन्होंने स्कूल के खेल मैदान के निर्माण के लिए 10 लाख रुपए की धनराशि देने का भी ऐलान किया। उन्होंने क्षेत्र में किए गए विकासात्मक कार्यों का जिक्र करते हुए कहा कि औला में आयुर्वेदिक स्वास्थ्य केंद्र की सुविधा के साथ-साथ औला तक सड़क का निर्माण किया गया है। उन्होंने कहा कि इस संपर्क सड़क को लोक निर्माण विभाग के अधीन लाया गया है और सड़क का विस्तार लियूंडा गांव तक जल्द किया जाएगा।

वर्तमान सरकार के कार्यकाल में अर्जित उपलब्धियों का जिक्र करते हुए डॉ. हंसराज ने कहा कि तीन विभिन्न विभागों के मंडल स्तरीय कार्यालय, लगभग 246 संपर्क सड़कों का निर्माण, सब जज कोर्ट, दो राजकीय महाविद्यालय की सुविधा के साथ लोगों को घर द्वार पर विभिन्न योजनाओं से लाभान्वित किया जा रहा है। इसके साथ तीसा में राजकीय कन्या वरिष्ठ माध्यमिक पाठशाला का शुभारंभ भी जल्द होगा ।

विधानसभा उपाध्यक्ष को स्कूल प्रबंधन द्वारा शॉल ,टोपी व स्मृति चिन्ह भेंट कर सम्मानित भी किया गया। इस दौरान विधानसभा उपाध्यक्ष की मौजूदगी में 2 छात्रों को स्कूल में प्रवेश भी दिलाया गया। कार्यक्रम के दौरान स्कूल के बच्चों द्वारा सांस्कृतिक कार्यक्रम भी प्रस्तुत किए गए।

इसके पश्चात विधानसभा उपाध्यक्ष ने राज्य स्तरीय अंडर- 14 खेल प्रतियोगिताओं में भाग लेने वाले स्कूली छात्रों के लिए 120 स्पोर्ट किटस खेल प्रभारी मानसिंह को भेंट की।

इस अवसर पंचायत समिति अध्यक्ष कौशल्या देवी, , पंचायत समिति सदस्य ठाकुर लाल, अधिशासी अभियंता लोक निर्माण विभाग जोगिंदर सिंह, सहायक अभियंता राजीव विशिष्ट, ओएसडी प्रारंभिक शिक्षा सुधीर सहगल ,जिला महामंत्री वीरेंद्र ठाकुर, कार्यवाहक प्रधानाचार्य राजकीय वरिष्ठ माध्यमिक पाठशाला सेईकोठी दीपशिखा सहित पंचायत प्रतिनिधि मौजूद रहे।