महात्मा गांधी जयंती के अवसर पर अमित मैहरा ने अर्पित किए श्रद्धासुमन

हिम न्यूज़, चंबा राष्ट्रपिता महात्मा गांधी की जयंती के अवसर पर अतिरिक्त जिला दंडाधिकारी अमित मैहरा ने जिला मुख्यालय में आयोजित कार्यक्रम के दौरान राष्ट्रपिता महात्मा गांधी की प्रतिमा पर माल्यार्पण कर श्रद्धा सुमन अर्पित किए ।

अतिरिक्त जिला दंडाधिकारी ने कहा कि महात्मा गांधी के सत्य और अहिंसा के सिद्धांत हर दौर में प्रासंगिक रहेंगे । वर्तमान परिपेक्ष्य में समाज में फैली विभिन्न कुरीतियों पर गांधी जी का दर्शन पहले से भी अधिक महत्वपूर्ण हो चुका है। उन्होंने यह भी कहा कि मानवीय जीवन में नैतिक मूल्यों और सिद्धांतों के समावेश के लिए गांधी जी के दर्शन को अपनाया जाना आवश्यक है ।

उन्होंने कहा कि महात्मा गांधी ने सत्य और अहिंसा के पथ पर चलते हुए देश को आजादी दिलाने के लिए महत्वपूर्ण भूमिका निभाई । उन्होंने लोगों का आह्वान करते हुए कहा कि राष्ट्र की अखंडता और संप्रभुता के लिए उनके आदर्शों और सिद्धांतों से प्रेरणा ली जानी चाहिए ।

इस दौरान एसडीएम चंबा अरुण शर्मा और भारतीय प्रशासनिक सेवा के प्रोबेशनर अधिकारी इशांत जसवाल, उप निदेशक कृषि डॉ कुलदीप धीमान सहित उपायुक्त कार्यालय के कर्मचारियों ने भी पुष्प अर्पित कर राष्ट्रपिता महात्मा गांधी को श्रद्धांजलि अर्पित की।