Breaking
डाक मतपत्र से वोट डाल सकेंगे आवश्यक सेवाओं में लगे मतदाता: डीसी         बैलेट पेपर एवं पोस्टल बैलेट पेपर प्रिंट करने के संबंध में बैठक आयोजित         उपायुक्त ने बीडीओ टूटू अनमोल को यूपीएससी परीक्षा पास करने पर दी बधाई         आदर्श आचार संहिता लागू होने के बाद 7.85 करोड़ रुपये की जब्ती         अग्निवीर की ऑनलाइन परीक्षा 22 अप्रैल से         अपनी खीज मिटाने में जुटे कांग्रेस नेता - बिंदल         दुर्गाष्टमी के अवसर पर राजभवन में फलाहार ग्रहण कार्यक्रम का आयोजन         बिजली रहेगी गुल         कांग्रेस पार्टी की नियत में खोट, 1500 महिलाओं को देना की इच्छा नहीं : त्रिलोक         भाजपा का संकल्प पत्र मोदी की गारंटी : बिंदल         बायोलचिम इंडिया प्राइवेट लिमिटेड ने किया किसान संगोष्ठी का सफल आयोजन         भाजपा संगठन महामंत्री सिद्धार्थन ने कार्यकर्ताओं को चुनावी टिप्स         कंगना के साथ भाजपा नेता जयराम ठाकुर ने की दलाई लामा से मुलाकात         मतदाता पहचान पत्र बनाने के लिए नए मतदाता 4 मई तक कर सकते हैं आवेदन         आधुनिक हिमाचल के निर्माण में स्व. वीरभद्र सिंह ने निभाई महत्वपूर्ण भूमिका : यशवंत छाजटा         केंद्रीय विद्यालय सलोह में रिक्तियों के लिए आवेदन 25 अप्रैल तक         आवश्यक सेवाओं से जुड़े अधिकारी व कर्मचारी पोस्टल बेल्ट सुविधा से कर सकेंगे मतदान         परस राम धीमान और समर्थकों ने मुख्यमंत्री सुखविंदर सिंह से की मुलाकात         राहुल गाँधी की न्याय गारंटियों का प्रदेशभर में प्रचार करेंगी एनएसयूआई         भाजपा ने 1500 रुपये रुकवाकर महिलाओं को किया अपमानित : कांग्रेस

भावना और जस्सी का अद्भुत खेल संयोजन हिमाचल की विजयी शुरुआत

हिम न्यूज़, हिमाचल प्रदेश की लड़कियों की हैंडबॉल टीम की कप्तान भावना शर्मा का साथी खिलाड़ी जस्सी के साथ अद्भुत संयोजन शुक्रवार को खेलो इंडिया यूथ गेम्स में पूल ए के मैच में बंगाल पर टीम की 43-12 की जीत का मुख्य आकर्षण था। यह विजय सफलता की राह में दूर तक जाने के लिए टीम के दृढ़ संकल्प का भी एक उदहारण थी।

इस संस्करण में अब तक हिमाचल प्रदेश का एकमात्र पदक लड़कों की कबड्डी टीम से आया है, जिसने ताऊ देवी लाल स्पोर्ट्स कॉम्प्लेक्स में मल्टी परपज हॉल 1 में हुए फाइनल में घरेलू टीम और दर्शकों को चौंका दिया था। अब लड़कियों की हैंडबॉल टीम जो चार अंतरराष्ट्रीय खिलाड़ियों के साथ खेल रही है और बेहतरीन शुरुआत के बाद आत्मविश्वास से भरी हुई है, उसी हॉल में स्वर्ण पदक जीतने की उम्मीद कर रही है।

कप्तान भावना ने कहा, कोई संदेह नहीं है कि इससे काफी मदद मिलती है, जब साथी खिलाड़ी अंतर्राष्ट्रीय स्तर पर खेल चुके होते हैं। संजना और गोलकीपर चेतना शर्मा, भावना तथा जस्सी एवं कुछ अन्य खिलाड़ी बिलासपुर में मोरसिंघी हैंडबॉल नर्सरी की ही देन हैं। उसने बताया कि हम करीब तीन साल से साथ हैं, इससे हमें बहुत फायदा हुआ है।

स्ट्रैपिंग भावना टीम की सर्वोच्च स्कोरर थी, लेकिन उसने अपने लिए अवसर तैयार करने में प्लेमेकर जस्सी द्वारा निभाई गई भूमिका की सराहना की। भावना ने कहा कि जस्सी बिना किसी स्वार्थ के मेरे लिए गेंद को लगातार पास करती रही।

उसकी टाइमिंग का सेंस शानदार है और वह बढ़िया तरीके से अपना काम करती है। मुझे उसकी वह समझदारी पसंद है जो हम कोर्ट पर और बाहर साझा करते हैं। इससे हमारी टीम की बहुत मदद होती है।

जादू का थोड़ा सा नजारा

कोर्ट में मौजूद प्रशंसकों को इस जादू का थोड़ा सा नजारा तब देखने को मिला जब जस्सी ने गेंद को आगे बढ़ाया, लेकिन भावना के साथ उसका आंखों से कोई संपर्क नहीं हुआ और गोल हो गया। जस्सी ने कहा, सहज रूप से मैं जानती थी कि भावना गेंद को पकड़ने तथा बिना किसी समस्या के स्कोर करने में आसानी से सफल होगी। मुझे लगता है कि यह जादू के ऐसे क्षण हैं, जो हमें वह टीम बनाते हैं जो हम हैं।

जस्सी ने कहा कि मुझे अच्छा लगता है, जब टीम की कप्तान के साथ मेरा संयोजन टीम को अच्छी स्थिति में खड़ा करता है। उसे देखकर भी हमारे अन्य स्ट्राइकर हमारे स्कोर में गोल जोड़ने के लिए अधिक से अधिक मौके बनाते हैं, इससे बड़ी खुशी की कोई बात नहीं है। मुझे लगता है, हम सभी समझते हैं कि यह एक टीम गेम है और भले ही मीडिया केवल स्कोरर का उल्लेख करता है, लेकिन हम में से प्रत्येक अपनी भूमिका जानता है और इसे पूरी तरह से निभाता है।

भावना ने कहा कि हमारी टीम राष्ट्रीय जूनियर चैंपियनशिप में उपविजेता रही है, लेकिन हम यहां फाइनल जीतने के लिए दृढ़ इच्छाशक्ति के साथ तैयार हैं। हालांकि, मेरी टीम खुद से आगे नहीं बढ़ रही है बल्कि हम इसे कदम दर कदम आगे बढ़ाएंगे। आज की जीत पर खुशी जाहिर करते हुए उसने कहा कि हम राजस्थान के खिलाफ शुक्रवार का मैच जीतने की उम्मीद कर रहे हैं।