एसजेवीएन ने एसएचआरएम इंडिया एचआर अवार्ड्स 2024 में एचआर उत्कृष्टता के लिए दो अवार्ड हासिल किए

हिम न्यूज़ शिमला। एसजेवीएन को सार्वजनिक क्षेत्र उद्यम श्रेणी में एसएचआरएम इंडिया एचआर अवार्ड्स 2024 में दो प्रतिष्ठित अवार्डों से सम्मानित किया गया है। एसजेवीएन को ‘मैनेजिंग वर्कफोर्स में उत्कृष्टता के लिए एसएचआरएम अवार्ड’ में प्रथम रनर-अप के रूप में चयनित किया गया है साथ ही ‘बेनीफिट्स और वेल बीइंग में उत्कृष्टता के लिए एसएचआरएम अवार्ड’ में द्वितीय रनर-अप भी घोषित किया गया। प्रतिष्ठित अवार्डों की विभिन्न श्रेणियों में लगभग 138 संगठनों ने हिस्‍सा लिया। ये अवार्ड श्री चंद्रशेखर यादव, कार्यकारी निदेशक (मानव संसाधन), एसजेवीएन द्वारा नई दिल्ली में आयोजित 13वें एसएचआरएम इंडिया वार्षिक सम्मेलन 2024 के दौरान प्राप्त किए।

ये अवार्ड कार्यबल में एसजेवीएन के नेतृत्व की भूमिका को मान्यीकृत करते हैं, जो इसे कंपनी की सफलता में एक प्रमुख योगदानकर्ता बनाता है। एसजेवीएन मानव केंद्रित दृष्टिकोण को बढ़ावा देने और मानव प्रबंधन के क्षेत्र में नए मानक स्थापित करने के लिए समर्पित है।  कंपनी व्यापक कल्याण कार्यक्रमों के माध्यम से निरंतर कर्मचारी विकास के लिए प्रतिबद्ध है।  साथ ही, अभिनव प्रशिक्षण पहलों और सुदृढ़ ई-लर्निंग प्लेटफॉर्म के माध्यम से, एसजेवीएन ने कर्मचारी कौशल एवं उत्पादकता में उल्लेखनीय वृद्धि की है।  इसके अतिरिक्त, कंपनी की व्यापक लाभ योजनाएं एवं कल्याण कार्यक्रम, कर्मचारी के शारीरिक, मानसिक तथस भावनात्मक कल्याण पर ध्यान केंद्रित करते हैं जो बेहतर कर्मचारी मनोबल और कार्य- संतुष्टि में योगदान करते हैं।

एसएचआरएम इंडिया, सोसाइटी फॉर ह्यूमन रिसोर्स मैनेजमेंट (एसएचआरएम) की भारतीय कंपनी है, जो विश्‍व के सबसे बड़े व्‍यावसायिक मानव संसाधन संगठनों में से एक है।  भारत में मानव संसाधन व्‍यवसाय को अग्रसर करने के लक्ष्य के साथ स्थापित, एसएचआरएम इंडिया विभिन्न उद्योगों में मानव संसाधन व्यवसायियों को संसाधन, नेटवर्किंग अवसर और व्‍यावसायिक विकास उपकरण प्रदान करता है।  यह मानव संसाधन में सर्वोत्तम प्रथाओं को साझा करने के उद्देश्य से सम्मेलन, कार्यशालाएँ और कार्यक्रम आयोजित करने के साथ-साथ एसएचआरएम-सीपी (सर्टिफाईट प्रोफेशनल) और एसएचआरएम-एससीपी (सीनियर सर्टिफाईट प्रोफेशनल) जैसे विश्व स्तर पर मान्यता प्राप्त प्रमाणन प्रदान करता है।