बैजनाथ कूड़ा सयंत्र मैं वैज्ञानिक तरीके से होगा कूड़े का निष्पादन : किशोरी लाल

हिम न्यूज़ बैजनाथ/लोहारडी : मुख्य संसदीय सचिव पशुपालन, ग्रामीण विकास एवं पंचायती राज किशोरी लाल ने बुधवार को बैजनाथ विधान सभा क्षेत्र के बुहली कोठी और लोहारडी में 3 करोड़ 5 लाख के उद्घाटन एवं शिलान्यास किये। सीपीएस ने बुहली कोठी में सवा करोड़ की लागत से निर्मित ठोस अपशिष्ट  सन्यंत्र केन्द्र का लोकार्पण किया। उन्होंने कहा कि बड़ी खुशी का दिन है बैजनाथ पपरोला नगर पंचायत ने अपना ठोस अपशिष्ट  सन्यंत्र स्थापित किया है। उन्होंने मुख्यमंत्री सुखविंदर सिंह सुक्खू और शहरी विकास मंत्री विक्रमादित्य का बैजनाथ के आधुनिक कूड़ा सयंत्र देने के लिये अभार प्रकट किया।

किशोरी लाल ने कहा कि इस सयंत्र में वैज्ञानिक तरीके से कूड़े के निष्पादन होने से नगर पंचायत के सभी वार्ड साफ सुथरे रहेंगे और जगह-जगह पर लगे कूड़े के ढेरों से भी निजात मिलेगी। उन्होंने कहा कि कूड़े का वैज्ञानिक रूप में निष्पादन होने से नगर पंचायत को यहां तैयार उत्पादों से आय भी होगी। उन्होंने कहा कि आने वाले समय मे यहां सुंदर पार्क भी बनाया जायेगा। इसके उपरांत मुख्य संसदीय सचिव ने छोटा भंगाल क्षेत्र के लोहारडी में स्वार्ड गांव को जोड़ने के लिये लम्माडग खड्ड पर 1 करोड़ 80 लाख रुपये की लागत से बनने वाले पुल के कार्य का शिलान्यास किया। उन्होंने कहा कि बैजनाथ विधान सभा क्षेत्र में बड़ा और छोटा भंगाल घाटी पिछड़ा इलाका है। उन्होंने कहा कि इस क्षेत्र को विकास की मुख्यधारा में जोड़ना और मूलभूत सुविधाएं उपलब्ध करवाना उनकी प्राथमिकता है। उन्होंने कहा कि सभी गांवों को सड़क सुविधा से जोड़ने के लिये गंभीर प्रयास किये जा रहे हैं।

किशोरी लाल ने कहा कि आज स्वार्ड के लोगों की वर्षों पुरानी मांग पूर्ण होने की दिशा में शुरुआत हुई है। उन्होंने कहा कि अगर लोग जमीन देते हैं तो इस पुल के बनने के बाद चेरना से भुजलिंग सड़क का निर्माण भी उनकी प्राथमिकता है। उन्होंने कहा कि छोटा भंगाल घाटी बैजनाथ का पिछड़ा क्षेत्र है और प्राकृतिक सौंदर्य से परिपूर्ण इस क्षेत्र को स्वर्ग बनाना चाहते हैं। उन्होंने कहा कि बीड़ राजगूंधा बरोट सड़क का शेष कार्य पर 9 करोड रुपए व्यय किए गए हैं और सड़क पास होने पर बैजनाथ से बरोट तक बस सेवा आरंभ की जाएगी। उन्होंने कहा कि मुल्थान में कॉलेज भवन निर्माण के लिए 5 करोड रुपए की राशि दी गई है। उन्होंने कहा कि मुल्थान बाजार में ऊहल खड्ड के साथ प्रोटक्शन वॉल लगाने के लिए 3 करोड रुपए जारी किए गए हैं।

उन्होंने कहा कि बैजनाथ का विकास ही उनकी प्राथमिक्ता है और करोड़ों रुपये सड़कों और पुलों  पर खर्च किये जा रहे हैं। प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र भवन और आंगनवाड़ी केंद्र तरमेहल के रिपेयर के लिए धनराशि उपलब्ध करवा दी जाएगी। उन्होंने कहा कि कोठी कोहड़ में पंचायत भवन के लिए 30 लाख रुपए जारी कर दिए गए हैं। इस अवसर पर एससी सेल उपाध्यक्ष  रविंद्र बिट्टू ,  नगर पंचायत अध्यक्ष बैजनाथ पपरोला आशा भाटिया , ब्लॉक अध्यक्ष वीरेंदर  जम्वाल,  अध्यक्ष छोटा भंगाल संजीव गुड्डू ,उपाध्यक्ष नगर पंचायत  राजन चौधरी , यूवा अध्यक्ष रविंद्र राव, मीडिया प्रभारी अमित शर्मा , मीडिया कॉर्डिनेटर अजय गौड़ , प्रधान स्वाड़ गुड़ी  देवी , सीता राम , सचिन शर्मा, कुलदीप सोनी, रमेश चड्डा, शशी राणा,  महेंद्र  डोहरी ,रूप लाल , लाल चन्द ,  अतुल चौधरी , समिति सदस्य शांता ठाकुर ,  मेहर सिंह , राजेश , सुनील कुमार , लाल चन्द ,विकास राणा , सतीश मेहरा , राजेंद्र परमार , शलभ अवस्थी , करण राणा , मदन ठाकुर , मनोज कपूर ,  नायब तहसीलदार  गुरुबचन सिंह , बीडीओ बैजनाथ राकेश पटियाल , पंचायत  सचिव आदित्य चौहान , अधिशाषी अभियंता लोक निर्माण विभाग अजय सूद , एसडीओ जल शक्ति विभाग  शरती शर्मा , एसडीओ लोक निर्माण विभाग अरविंद शर्मा , नगर पंचायत बैजनाथ पपरोला के पार्षद ,विभिन्न विभागों के अधिकारी  सहित अन्य गणमान्य लोग उपस्थित रहे।