हरितालिका तीज पर्व का आयोजन

हिम न्यूज़,कुल्लू ।नेपाल के साथ भारत का भ्रातृ संबंध है, तथा नेपाल भारत का छोटा भाई है। सांस्कृतिक आदान प्रदान से हम अपने संबंधों को अधिक मजबूत करेंगे। यह बात प्रवासी साझा मंच हिमाचल और सूत्रधार कला संगम द्वारा आयोजित महिलाओं का त्यौहार हरितालिका तीज उत्सव के आयोजन अवसर पर संबोधित करते हुए मुख्य संसदीय सचिव वन पर्यटन, ऊर्जा एवं परिवहन सुंदर सिंह ठाकुर ने बतौर मुख्य अतिथि कही। 

उन्होंने कहा कि यह आयोजन प्रतिवर्ष किया जाए, जिसके लिए वे अपना पूर्ण सहयोग देते रहेंगे तथा यह कार्यक्रम नेपाल तथा भारत की मैत्री को मजबूत बनाने में अपनी अहम भूमिका निभाएगा। उन्होंने अंतरराष्ट्रीय कुल्लू दशहरा में प्रवासी साझा मंच को सांस्कृतिक परेड में हिस्सा लेने का निमंत्रण भी दिया । उन्होंने कहा कि गत वर्ष 15 देशों ने सांस्कृतिक परेड में भाग लिया था। उन्होंने अपनी और से कार्यक्रम के आयोजन के लिए 51 हज़ार रूपये की सहयोग राशि भी प्रदान की।

इस कार्यक्रम में नेपाल के प्रसिद्ध कलाकारों के साथ-साथ हिमाचल के कलाकारों ने भी अपनी बेहतरीन प्रस्तुतियां दीं । इस उत्सव में नेपाल व हिमाचल प्रदेश की सांस्कृतिक झलक देखने को मिली। प्रवासी साझा मंच हिमाचल राज्य समिति के अध्यक्ष सीपी शर्मा ने मुख्यातिथि का भव्य स्वागत सम्मान किया तथा उपस्थित लोगों के स्वागत में अपना संबोधन दिया ।

इस अवसर पर अधिशासी अभियंता विद्युत बोर्ड वीरेंद्र शर्मा, सूत्रधार के अध्यक्ष दिनेश सेन सहित कई अन्य विशिष्ट जन उपस्थित थे ।