30 लाख से लगा रियल टाइम वाटर क्वालिटी मॉनीटिरिंग सिस्टम जनता को समर्पित

हिम न्यूज़ बैजनाथ। तीन दिवसीय बीड़-बिलिंग कार्निवाल के समापन समारोह में मुख्यातिथि के रूप मुख्य संसदीय सचिव कृषि,  पशुपालन, ग्रामीण विकास एवं पंचायती राज किशोरी लाल ने शिरकत की।

इससे पहले सीपीएस ने बीड़ में 30 लाख की लागत से  लगाये रियल टाइम वाटर क्वालिटी मॉनीटिरिंग सिस्टम का शुभारंभ किया। उन्होंने कहा कि इसके स्थापित होने से इस क्षेत्र के पेयजल की गुणवत्ता को मापने में सहायता प्राप्त होगी।

किशोरी लाल ने कहा कि प्रदेश के मुख्यमंत्री सुखविंदर सिंह सुक्खू ने बैजनाथ विधान सभा क्षेत्र के बीड़-बिलिंग के महत्व को बढ़ाने के लिये बीड़ में कार्निवाल के आयोजन की घोषणा की थी। उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री के दिशा-निर्देशों पर पहली बार कार्निवाल का आयोजन हो रहा है।

उन्होंने कहा कि आने वाले वर्षों में बीड़ बिलिंग कार्निवाल और अधिक भव्य रूप में आयोजित किया जायेगा। उन्होंने कहा कि हर्ष की बात है कि कार्निवाल में जिला और प्रदेश की संस्कृति से विदेशी तथा देशभर से आये मेहमानों को रूबरू  करवाया गया।

सीपीएस ने कहा कि बीड़ बिलिंग बैजनाथ विधान सभा क्षेत्र का ताज है और बीड़-बिलिंग के गौरव को बढ़ाने तथा बुलन्दियों तक ले जाने के लिये सरकार हर सम्भव सहयोग करेगी। उन्होंने कहा कि  विश्व में बेहतरीन पैराग्लाइडिंग साइट होनें के चलते बीड़-बिलिंग की विशेष पहचान है। उन्होंने कहा कि इस क्षेत्र में अन्य साहसिक गतिविधियों को भी शामिल करने पर विचार किया जायेगा। उन्होंने कहा कि बीड़-बिलिंग के विकास में धन की कोइ कमी नहीं आने दी जायेगी।

उन्होंने कहा कि बिलिंग पैराग्लाइडिंग एसोसिएशन ने पैराग्लाइडिंग प्री-वर्ल्ड कप का आयोजन कर क्षेत्र के महत्व को ओर बढ़ाया है। उन्होंने बीपीए से भविष्य में बीड़-बिलिंग में  वर्ल्ड कप तैयारी करने का आह्वान किया।

इस अवसर पर पैराग्लाइडिंग एसोसेशन के अध्यक्ष अनुराग शर्मा , ब्लॉक अध्यक्ष  वीरेंद्र जम्वाल, यूवा कांग्रेस अध्यक्ष रविंद्र राव ,प्रधान बीड़ सुरेश ठाकुर,  उप प्रधान बीड़ कपिल, बीडीसी सदस्य राजकुमार ,कुलदीप सोनी , प्रताप राणा , मुनीश शर्मा , अमित शर्मा, रमेश चड्डा,अजय गौड़, ज्योति ठाकुर, एसडीएम बैजनाथ देवी चन्द ठाकुर , तहसीलदार हरीश कुमार , अधिशाषी अभियंता जलशक्ति राहुल धीमान, अधिशाषी अभियंता विद्युत विभाग मनोज ठाकुर , संस्थापक बीपीए सुरेश ठाकुर , प्रवीन ठाकुर , राजकुमार , रोवन ठाकुर,  चैरिज दोरजे , मनोज कपूर,  चमेल ठाकुर, कुमार सोनू, सहित क्षेत्र के गणमान्य लोग विभिन्न विभागों के अधिकारी और  उपस्थित रहे।