एसएफआई आरकेएमवी इकाई का 34वां सम्मेलन

हिम न्यूज़,शिमला -निल ठाकुर ने सम्मेलन का उद्घाटन करते हुए तमाम छात्र समुदाय को समाज और देश में विभिन्न प्रकार की समस्याओं से अवगत करवाया और बताया की आज किस तरह पूंजीवादी ताकतें समाज पर हावी हो रही हैं।

उन्होंने कहा कि किस प्रकार लगातार सार्वजनिक शिक्षा को खत्म किया जा रहा है और शिक्षा के निजीकरण किया जा रहा है। और देश की सार्वजनिक संपत्ति को बेचने का काम केंद्र की बीजेपी सरकार कर रही है।

इसके बाद वर्ष भर की गतिविधियों का ब्योरा रखा गया और ऑब्जर्वेशन स्पीच टाउन कमेटी के अध्यक्ष नीतीश ने रखी जिसमे वार्षिक रिपोर्ट का अवलोकन किया और संगठन की वर्ष भर की उपलब्धियों और कमियों का अवलोकन किया और छात्र संगठन और छात्र राजनीति के महत्त्व और इतिहास से अवगत करवाया।नीतीश राजटा ने बताया की आने वाले समय में छात्र संघ चुनाव, पीटीए और छात्रावास जैसे मुद्दे को लेकर संघर्ष को और तेज करने की आवश्यकता है।34 वें सम्मेलन से 27 सदस्यीय कमेटी चुनी गई और 9 सदस्यीय सचिवालय चुना गया।

34 वीं कमेटी का अध्यक्ष कॉमरेड मोनिका को चुना गया और कॉमरेड प्रेरणा को सचिव के पद के लिए चुना गया । अंत में नव निर्वाचित कमेटी की बैठक हुई औरभविष्य के कार्य को लेकर और आने वाले समय में छात्र मुद्दों को लेकर संघर्ष को और तेज करने के लिए रणनीति बनाने का निर्णय किया गया।