72 विभिन्न कंपनियों ने लिए जॉब के इंटरव्यू, 611 युवाओं का हुआ चयन

हिम न्यूज़ धर्मशाला। स्वर्गीय जीएस बाली के जन्म दिन पर आयोजित रोजगार मेले में 2989 युवाओं ने विभिन्न माध्यमों से पंजीकरण करवाया था जिसमें 1102 युवाओं ने साक्षात्कार में भाग लिया तथा 611 युवाओं को नामी गिरामी कंपनियों में रोजगार के लिए चयनित किया है। रोजगार मेले में करीब 72 विभिन्न कंपनियों के प्रतिनिधियों ने अभ्यर्थियों का अपनी कंपनियों में जॉब के लिए साक्षात्कार लिया है। रोजगार मेले में आठवीं पास, दसवीं पास तथा जमा दो पास बेरोजगारों के साथ साथ आईटीआई, डिप्लोमा धारकों, स्नातक, स्नातकोत्तर, फार्मा बीटेक, एमबीए, जीएनएम इत्यादि प्रशिक्षितों ने भाग लिया।

यह जानकारी जिला रोजगार अधिकारी अक्षय कुमार तथा समन्वयक अमित कुमार ने देते हुए बताया कि रोजगार मेले में अभ्यर्थियों को बेहतर सुविधा उपलब्ध करवाने के लिए अलग अलग पंजीकरण कांउटर स्थापित किए गए गए थे इसके साथ ही आनलाइन पंजीकरण की सुविधा भी अभ्यर्थियों को प्रदान की गई है। उन्होंने कहा कि सरकार द्वारा भी समय समय पर रोजगार मेलों का आयोजन सुनिश्चित किया जा रहा है।

नगरोटा के राजेश, रविंद्र तथा डाढ के पुनीत ने कहा कि रोजगार मेला नगरोटा में आयोजित करवाकर पर्यटन निगम के अध्यक्ष कैबिनेट रैंक आरएस बाली ने बेरोजगार युवाओं के लिए बेहतरीन पहल की है। इससे युवाओं को नौकरी के लिए विभिन्न जगहों पर भटकने से भी राहत मिली है साथ ही इंटरव्यू के लिए किस तरह से तैयारी करें उसमें भी मदद मिली है। उन्होंने कहा कि इस तरह के रोजगार मेले हर वर्ष आयोजित किए जाने चाहिए ताकि युवाओं को रोजगार के अवसर मिल सकें।