27वें हिमाचल प्रदेश शुटिंग प्रतियोगिता के विजेता सम्मानित

हिम न्यूज़ शिमला – स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण मंत्री तथा हिमाचल प्रदेश राज्य राइफल एसोसिएशन अध्यक्ष डॉ. राजीव सैजल ने आज इंदिरा गांधी खेल परिसर में 27वें हिमाचल प्रदेश शुटिंग प्रतियोगिता में विजेता तथा उपविजेता प्रतिभागियों को सम्मानित किया।
उन्होंने प्रतियोगिता में विजेता तथा उप-विजेता प्रतिभागियों को मेडल से सम्मानित कर बधाई दी।

उन्होंने कहा कि प्रदेश में जल्द ही एक विश्व स्तरीय शुटिंग रेंज स्थापित किया जाएगा, जो शिमला ग्रामीण के कटासनी में प्रस्तावित है ताकि यहां के खिलाड़ियों को इसका लाभ प्राप्त हो सके।

उन्हांेने कहा कि इस खेल से जुड़े खिलाड़ियों को हर प्रकार की सुविधाएं उपलब्ध करने के लिए प्रदेश सरकार की तरफ से हर संभव प्रयास किए जाएंगे ताकि इस खेल से जुड़े खिलाड़ियों को किसी भी प्रकार की असुविधाओं का सामना न करना पड़े।

उन्होंने खिलाड़ियों का उत्साहवर्धन करते हुए कहा कि जीवन में कोई भी खेल पूरे ध्यये, मेहनत और कड़ी लग्न के साथ करें। मेहनत करने से ही उस क्षेत्र में मार्ग प्रशस्त होता है। उन्होंने कहा कि पहाड़ी प्रदेश होने के नाते यहां के बच्चे तथा लोग मेहनती के साथ-साथ शारीरिक रूप से सुदृढ़ होत हैं। जल्द ही यह प्रदेश इस खेल में विश्व स्तर पर पहचान हासिल करेगा।

इस अवसर पर 10 मीटर एयर राइफल पुरुष, 10 मीटर एयर राइफल जूनियर पुरुष, 10 मीटर एयर राइफल युवा पुरुष एवं 10 मीटर एयर राइफल उप युवा पुरुष में अर्जुन शर्मा को स्वर्ण पदक से नवाजा गया।

इस अवसर पर निदेशक युवा सेवा एवं खेल विभाग राजेश शर्मा, राज्य राइफल एसोसिएशन महामंत्री ईश्वर रौहाल सहित कई अन्य पदाधिकारी तथा अभिभावक व प्रतिभागी उपस्थित थे।