Breaking
गोंदपुर बुल्ला और भडियारां में मतदान प्रतिशतता बढ़ाने को लेकर ग्रामीण किए जागरूक         उपायुक्त का 'नशा मुक्त ऊना' बनाने के लिए सभी के समन्वित प्रयासों पर बल         सुखराम चौधरी का संजय अवस्थी पर पलटवार         मेमोरियल खेल कूद प्रतियोगिता का हुआ आयोजन         आवश्यक सेवाओं में तैनात व्यक्तियों को प्राप्त होगी डाक मतपत्र सुविधा: मुख्य निर्वाचन अधिकारी         उपायुक्त कुल्लू तोरुल एस रवीश ने आज भुंतर मणिकरण सड़क का निरीक्षण किया         वर्तमान कांग्रेस सरकार के कार्यकाल में सभी वर्ग दुखी : कश्यप         विद्युत आपूर्ति बाधित         कांग्रेस पार्टी 50 वर्षों के शासन में भी नहीं कर पाई : बिंदल          आपदा में कहां गुम थे भाजपा नेता : कांग्रेस           भाजपा नेता यह भूल गए उनके कार्यकाल में प्रदेश में अव्यवस्था का आलम रहा         लोकसभा चुनाव को लेकर मतदान कर्मियों की पहली रेंडमाइजेशन का आयोजन         लोकसभा का चुनाव राष्ट्रवादी शक्तियों और परिवारवादी शक्तियों के बीच : बिंदल         एकलव्य आदर्श आवासीय विद्यालय होली में रिक्त सीटों के लिए 5 मई को होगी प्रवेश परीक्षा         एग्जिट पोल के प्रकाशन एवं प्रसारण पर एक जून तक प्रतिबंध: अमरजीत सिंह         एसडीएम अर्की यादविन्द्र पाल की अध्यक्षता में स्वीप टीम अर्की ने लगाया मतदाता जागरूकता शिविर         मतदाता सूची में नाम ढूंढना और नाम दर्ज करवाना हुआ आसान : डीसी         तकनीकी विवि ने बढ़ाई एचपीसीईटी के लिए ऑनलाइन आवेदन करने की तिथि         कांग्रेस पार्टी विकास, पर्यटन, गरीब, महिला, युवा, किसान, बागवान विरोधी : बिंदल         प्रदेश की महिलाओं को हर हाल में दी जाएगी 1500 रुपए पेंशन : नरेश चौहान  

सीपुर में आयुर्वेद औषधालय तथा कनहोला में स्वास्थ्य उप-केन्द्र खोलने की घोषणा की

मुख्यमंत्री जय राम ठाकुर ने आज यहां जिला शिमला के मशोबरा के समीप सीपुर में जिला स्तरीय सीपुर मेले के समापन समारोह के अवसर पर विशाल जनसभा को सम्बोधित करते हुए सीपुर में आयुर्वेद औषधालय तथा कनहोला में स्वास्थ्य उप-केन्द्र खोलने की घोषणा की।

उन्होंने ने कहा कि हिमाचल प्रदेश देवी-देवताओं की भूमि है तथा लोग स्थानीय देवी-देवताओं पर बहुत विश्वास रखते हैं।

जय राम ठाकुर ने  कहा कि उत्सव समाज की भावनात्मक तथा सामाजिक एकता को बनाए रखने में भी सहायक सिद्ध होते हैं।  अपनी संस्कृति व परम्पराओं को आने वाली पीढ़ियों के लिए संरक्षित रखना प्रत्येक जिम्मेदार नागरिक का कर्तव्य है।

मुख्यमंत्री ने कहा कि केवल वह समाज ही उन्नति व खुशहाली प्राप्त करता हैं, जो अपनी परम्पराओं व संस्कृति का सम्मान करता हैं।  उन्होंने घोषणा की है कि जल शक्ति विभाग के तहत आने वाली क्रैगनेनो-शुहल सड़क को उचित रख-रखाव के लिए लोक निर्माण विभाग को हस्तांतरित किया जाएगा।

उन्होंने ढली से शिरदू सड़क के रख-रखाव के लिए 8 लाख रुपये तथा ग्राम पंचायत पधेची-भरांडी में खेल मैदान के निर्माण के लिए 7 लाख रुपये की घोषणा की। उन्होंने कहा कि सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्र मशोबरा के नाम भूमि हस्तांतरित की जाएगी। उन्होंने इस अवसर पर सांस्कृतिक कार्यक्रम प्रस्तुत करने वाले स्थानीय विद्यालय के विद्यार्थियों को अपनी ऐच्छिक निधि से 21000 रुपये देने की घोषणा की।

मुख्यमंत्री ने इस अवसर पर विभिन्न खेल प्रतियोगिताओं के विजेताओं को भी पुरस्कार वितरित किए।

शहरी विकास मंत्री सुरेश भारद्वाज ने क्षेत्र के लोगों को मेले की बधाई देते हुए कहा कि मेले एवं उत्सव सदियों से मनोरंजन का साधन रहे हैं। उन्होंने कहा कि यह मेले एवं उत्सव लोगों को सामाजिक गतिविधियों से जुड़ने के अवसर भी प्रदान करते हैं। ग्राम पंचायत मशोबरा की प्रधान गायत्री देवी ने मुख्यमंत्री का स्वागत किया तथा क्षेत्र की विभिन्न मांगों की विस्तृत जानकारी भी दी।

चौपाल के विधायक बलबीर वर्मा, पूर्व विधायक रूप दास कश्यप तथा भगतराम चौहान, क्षेत्र के भाजपा नेता विजय ज्योति सेन, कैलाश फेडरेशन तथा जिला भाजपा के अध्यक्ष रवि मेहता, एपीएमसी के अध्यक्ष नरेश शर्मा, सक्षम गुड़िया बोर्ड की उपाध्यक्ष रूपा शर्मा, उपायुक्त शिमला आदित्य नेगी भी अन्य सहित इस अवसर पर उपस्थित थे।