तलाई से बचे खाद्य तेल की कलेक्शन की तिथि जल्द होगी निर्धारित

हिम न्यूज़,हमीरपुर । एडीएम राहुल चौहान ने बताया कि जिला के होटलों, ढाबों और मिठाई की दुकानों इत्यादि में तलाई के बाद बचे खाद्य तेल की कलेक्शन के लिए पहले 20 अक्तूबर की तिथि निर्धारित की गई थी। लेकिन, खाद्य सुरक्षा विभाग के अनुसार अभी जिला के होटलों, ढाबों और दुकानों इत्यादि में लगभग 410 लीटर तेल उपलब्ध है। जबकि, तेल एकत्रित करने के लिए प्राधिकृत बद्दी की एक फर्म सूर्या एनवायरो बायो डीजल मेन्युफेक्चरर को कम से कम 800 लीटर तक तेल की आवश्यकता रहेगी, ताकि वह इसे 30 रुपये प्रति लीटर की दर से खरीदने के बाद इसके परिवहन और अन्य खर्चों की भरपाई कर सके।

एडीएम ने बताया कि इसको देखते हुए अब तेल की कलेक्शन के लिए नई तिथि जल्द ही तय की जाएगी। उन्होंने कहा कि आने वाले दिनों में दीपावली और अन्य त्योहारों के दौरान मिठाइयां आदि की अत्यधिक मांग होने के कारण जिला में इस तरह के तेल की मात्रा काफी ज्यादा हो सकती है। इसलिए, सभी व्यवसायी इस बचे हुए तेल को स्टोर करके रखें।

राहुल चौहान ने कहा कि दीपावली के तुरंत बाद बद्दी की प्राधिकृत फर्म सूर्या एनवायरो बायो डीजल मेन्युफेक्चरर को जिला हमीरपुर से तेल एकत्रित करने के निर्देश दिए जाएंगे तथा इसके लिए तिथि निर्धारित की जाएगी। व्यवसायियों को नई निर्धारित तिथि की सूचना प्रिंट, इलेक्ट्रॉनिक और सोशल मीडिया के माध्यम से दे दी जाएगी।