Breaking
बिना एडमिट कार्ड के भर्ती रैली में नहीं मिलेगा प्रवेश - भर्ती निदेशक         स्टाफ नर्स के भरे जाएंगे 21 पद - जिला रोजगार अधिकारी         उपलब्धियों भरा रहा प्रदेश सरकार का एक साल का कार्यकाल: उप-मुख्यमंत्री         परीक्षा में फेल हुआ विद्यार्थी पार्टी देने की बात कर रहा है : खन्ना         2047 तक विकसित भारत-युवाओं की आवाज विषय पर कार्यशाला आयोजित         विंटर कार्निवाल मनाली का आयोजन 2 जनवरी से 6 जनवरी तक किया जा रहा है         उम्मीदवार लिखित परीक्षा में उत्तीर्ण हुए हैं वे अपने एडमिट कार्ड प्रिंट कर ले         लोक नृत्य प्रतियोगिता का आयोजन 15 दिसंबर होगा         भून्तर स्थित नशा मुक्ति केंद्र में मरीज का उपचार वाहय रोगी या आवासीय रोगी के रूप में किया जाता है :अनिता ठाकुर         सोलन विधानसभा क्षेत्र में स्वीप के तहत 11, 12 दिसम्बर के जागरूकता कार्यक्रम         2050 विद्यालय बनेंगे मुख्यमंत्री स्कूल ऑफ एक्सीलेंस         शिवधाम प्रोजेक्ट को पूरा करने का हर संभव प्रयास किया जाएगा:  विक्रमादित्य सिंह         मैक्लोडगंज मॉनेस्टरी के बाहर बनेगा भव्य द्वारभारत और तिब्बती समुदाय: आर.एस बाली         मुख्यमंत्री आउटलुक बिजनेस मैगजीन के ‘चेंजमेकर्स आफ द ईयर-2023’ में शामिल         राज्यपाल ने 7वें माटी सम्मान समारोह में भाग लिया सांस्कृतिक विरासत के संरक्षण पर दिया बल         देश में इतना बड़ा भ्रष्टाचार, पर कांग्रेस चुप : खन्ना         सुख की सरकार लगातार बन रही दुख की सरकार : बिंदल         सरकारी स्कूलों के 100 बच्चों के लिए आरंभ हुई निशुल्क कोचिंग क्लासेज         सरकार के प्रयासों की हुई देश भर में सराहना: बाली         51 कऱोड़ 22 लाख रुपये की विकासात्मक परियोजना के लोकार्पण व भूमि पूजन

मुख्यमंत्री ने RKGMC हमीरपुर में 1.24 करोड़ रुपये की लागत से स्थापित सीटी स्कैन मशीन का लोकार्पण किया

मुख्यमंत्री जय राम ठाकुर ने आज शिमला से वर्चुअल माध्यम से डॉ. राधाकृष्णन राजकीय चिकित्सा महाविद्यालय एवं अस्पताल हमीरपुर में 1.24 करोड़ रुपये की लागत से स्थापित सीटी स्कैन मशीन का लोकार्पण किया। यह मशीन बोइंग इंडिया कंपनी द्वारा निगमित सामाजिक दायित्व और ‘डॉक्टर फॉर यू’ परियोजना के अन्तर्गत स्थापित की गई है।

इस अवसर पर मुख्यमंत्री ने वर्चुअल माध्यम से लोगों को संबोधित करते हुए कहा कि इस मशीन के स्थापित होने से क्षेत्र के लोगों की लंबे समय से चली आ रही मांग पूरी हुई है। उन्होंने कहा कि वर्तमान राज्य सरकार द्वारा चिकित्सा महाविद्यालय के निर्माण कार्य में तेजी लाई गई है।

हमीरपुर के अपने पिछले दौरे के दौरान उन्होंने निर्माण स्थल का भी दौरा किया था और संबंधित अधिकारियों को इस महत्वाकांक्षी परियोजना के निर्माण कार्य में तेजी लाने के निर्देश दिए थे, ताकि जुलाई माह के अंत तक इसे राज्य के लोगों को समर्पित किया जा सके।

जय राम ठाकुर ने कहा कि राज्य सरकार प्रदेश में स्वास्थ्य के आधारभूत ढांचे के सुदृढ़ीकरण के लिए प्रतिबद्ध है। राज्य में 59 मीट्रिक टन की कुल क्षमता के 48 पीएसए ऑक्सीजन संयंत्र स्थापित किए गए हैं तथा स्वास्थ्य संस्थानों में 1014 वेंटिलेटर भी उपलब्ध करवाए गए हैं।

उन्होंने कहा कि क्षेत्र के लोगों की सुविधा के लिए डॉ. राधाकृष्णन राजकीय चिकित्सा महाविद्यालय हमीरपुर में 800 एलपीएम क्षमता का पीएसए ऑक्सीजन संयंत्र स्थापित किया गया है। उन्होंने कहा कि जोलसप्पड़ में 322 करोड़ रुपये की लागत से चिकित्सा महाविद्यालय का नया परिसर निर्मित किया जा रहा है।

स्वास्थ्य मंत्री डॉ. राजीव सैजल भी वर्चुअल माध्यम से कार्यक्रम में शामिल हुए। हमीरपुर के विधायक नरेंद्र ठाकुर ने 50 स्लाइस सीटी स्कैन मशीन समर्पित करने के लिए मुख्यमंत्री का आभार व्यक्त किया।

डॉ. राधाकृष्णन राजकीय चिकित्सा महाविद्यालय हमीरपुर की प्रधानाचार्या डॉ. सुमन यादव ने धन्यवाद प्रस्ताव प्रस्तुत किया।

मुख्यमंत्री के साथ शिमला में प्रधान सचिव स्वास्थ्य सुभासीष पन्डा उपस्थित रहे, जबकि ‘डॉक्टर फॉर यू’ के संस्थापक डॉ. रविकांत, अध्यक्ष डॉ. रजत जैन, उपायुक्त देबश्वेता बनिक, मुख्य चिकित्सा अधिकारी डॉ. आर.के. अग्निहोत्री, बोइंग इंडिया कम्पनी के निगमित सामाजिक दायित्व की प्रमुख प्रवीणा हमीरपुर में उपस्थित रहीं।