Breaking
राहुल गांधी बेल पर, कांग्रेस जनता को गुमराह करने में मस्त : भाजपा               क्षेत्रीय अस्पताल कुल्लू  में स्वास्थ्य सेवाओं को किया जाएगा सुदृढ़               भोजन बाँट युवा कांग्रेस ने मनाया मुख्यमंत्री का जन्मदिन               महाविद्यालय के वार्षिक पारितोषिक वितरण कार्यक्रम की अध्यक्षता की               अब एक्शन से लाएगी परिणाम: बागवानी मंत्री               मुख्यमंत्री को सूचना एवं जनसंपर्क विभाग ने दी बधाई               युवा कांग्रेस का धरना गलत : नंदा               लाइनों को  बिछाने का कार्य शुरू               ट्रांसपोर्ट रोपवे प्रोजेक्ट के वित्तपोषण में लाएं तेज़ीः मुख्यमंत्री               अतिरिक्त उपायुक्त सौरभ जस्सल की अध्यक्षता में बैठक आयोजित

प्रधानमंत्री 13 मई को मध्यप्रदेश स्टार्ट-अप संगोष्ठी शुभारंभ करेंगे

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी इंदौर में आयोजित होने वाली मध्यप्रदेश स्टार्ट-अप संगोष्ठी के दौरान 13 मई, 2022 को सायं सात बजे वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के माध्यम से मध्यप्रदेश स्टार्ट-अप नीति का शुभारंभ करेंगे। वे मध्यप्रदेश स्टार्ट-अप पोर्टल की भी शुरूआत करेंगे, जिससे स्टार्ट-अप इको-सिस्टम को प्रोत्साहन देने में सुविधा होगी।

मध्यप्रदेश स्टार्ट-अप संगोष्ठी में स्टार्ट-अप इको-सिस्टम के विभिन्न दिग्गज हिस्सा लेंगे, जिनमें सरकार और निजी क्षेत्र के नीति-निर्माता, नवोन्मेषक, उद्यमी, अकादमीशियन, निवेशक, परामर्शदाता और अन्य हितधारक शामिल हैं। संगोष्ठी के दौरान विभिन्न प्रकार के सत्रों का आयोजन किया जायेग। इनमें आपसी परामर्श के सत्र को रखा गया है, जिसमें सभी स्टार्ट-अप को शिक्षा संस्थानों तथा स्टार्ट-अप स्पेस की हस्तियों से चर्चा करने का अवसर मिलेगा। इसके साथ ही स्टार्ट-अप कैसे शुरू किया जाये, इस पर भी एक सत्र होगा। इस सत्र में नीति-निर्माता मार्गदर्शन करेंगे। प्रोत्साहन सत्र में स्टार्ट-अप को मौका मिलेगा कि वे निवेशकों का सहयोग प्राप्त करें और वित्तपोषण के लिये अपने विचार बता सकें। इको-सिस्टम सत्र में प्रतिभागियों को ब्रांड वैल्यू के बारे में तथा राज्य में स्टार्ट-अप इको-सिस्टम को बढ़ावा देने की जानकारी मिलेगी। एक स्टार्ट-अप एक्सपो भी होगा, जिसमें नये रुझानों और नवोन्मेषों के बारे में बताया जायेगा।