Breaking
डाक मतपत्र से वोट डाल सकेंगे आवश्यक सेवाओं में लगे मतदाता: डीसी         बैलेट पेपर एवं पोस्टल बैलेट पेपर प्रिंट करने के संबंध में बैठक आयोजित         उपायुक्त ने बीडीओ टूटू अनमोल को यूपीएससी परीक्षा पास करने पर दी बधाई         आदर्श आचार संहिता लागू होने के बाद 7.85 करोड़ रुपये की जब्ती         अग्निवीर की ऑनलाइन परीक्षा 22 अप्रैल से         अपनी खीज मिटाने में जुटे कांग्रेस नेता - बिंदल         दुर्गाष्टमी के अवसर पर राजभवन में फलाहार ग्रहण कार्यक्रम का आयोजन         बिजली रहेगी गुल         कांग्रेस पार्टी की नियत में खोट, 1500 महिलाओं को देना की इच्छा नहीं : त्रिलोक         भाजपा का संकल्प पत्र मोदी की गारंटी : बिंदल         बायोलचिम इंडिया प्राइवेट लिमिटेड ने किया किसान संगोष्ठी का सफल आयोजन         भाजपा संगठन महामंत्री सिद्धार्थन ने कार्यकर्ताओं को चुनावी टिप्स         कंगना के साथ भाजपा नेता जयराम ठाकुर ने की दलाई लामा से मुलाकात         मतदाता पहचान पत्र बनाने के लिए नए मतदाता 4 मई तक कर सकते हैं आवेदन         आधुनिक हिमाचल के निर्माण में स्व. वीरभद्र सिंह ने निभाई महत्वपूर्ण भूमिका : यशवंत छाजटा         केंद्रीय विद्यालय सलोह में रिक्तियों के लिए आवेदन 25 अप्रैल तक         आवश्यक सेवाओं से जुड़े अधिकारी व कर्मचारी पोस्टल बेल्ट सुविधा से कर सकेंगे मतदान         परस राम धीमान और समर्थकों ने मुख्यमंत्री सुखविंदर सिंह से की मुलाकात         राहुल गाँधी की न्याय गारंटियों का प्रदेशभर में प्रचार करेंगी एनएसयूआई         भाजपा ने 1500 रुपये रुकवाकर महिलाओं को किया अपमानित : कांग्रेस

प्रधानमंत्री ने किया भरूच में ‘उत्कर्ष समारोह’ को संबोधित

प्रधानमंत्री  नरेन्द्र मोदी ने आज गुजरात के भरूच में वीडियो कॉन्फ्रेंस के जरिए उत्कर्ष समारोह को संबोधित किया।यह कार्यक्रम जिले में राज्य सरकार की चार प्रमुख योजनाओं के शत-प्रतिशत सैचुरेशन का उत्सव है, जो जरूरतमंद लोगों को समय पर वित्तीय सहायता प्रदान करने में मदद करेगा। इस अवसर पर गुजरात के मुख्यमंत्री  भूपेंद्रभाई पटेल उपस्थित थे।

क्षेत्र की महिलाओं ने प्रधानमंत्री को एक विशाल राखी भेंट की, उनके स्वास्थ्य और लंबे जीवन की कामना की और देश में महिलाओं की गरिमा और जीवन को आसान बनाने के लिए उनके द्वारा किए गए सभी कार्यों के लिए उन्हें धन्यवाद दिया। प्रधानमंत्री ने विभिन्न योजनाओं के लाभार्थियों से बातचीत की।

एक दृष्टिबाधित लाभार्थी से बातचीत करते हुए प्रधानमंत्री ने उनकी बेटियों की शिक्षा के बारे में जानकारी ली। पिता की परेशानी को लेकर बेटी भावुक हो गई। स्पष्ट रूप से प्रभावित प्रधानमंत्री ने उन्हें बताया कि उनकी संवेदनशीलता ही उनकी ताकत है। प्रधानमंत्री ने यह भी पूछा कि उन्होंने और उनके परिवार ने ईद कैसे मनाई। उन्होंने टीका लगवाने और अपनी बेटियों की आकांक्षाओं को पोषित करने के लिए लाभार्थी को बधाई दी।

प्रधानमंत्री ने एक महिला लाभार्थी से बातचीत की और उसके जीवन के बारे में पूछा और गरिमापूर्ण जीवन जीने के उसके दृढ़ संकल्प की प्रशंसा की। एक युवा विधवा ने अपने बच्चों को एक अच्छा जीवन देने की अपनी यात्रा के बारे में प्रधानमंत्री को बताया। प्रधानमंत्री ने सुझाव दिया कि उन्हें छोटी बचत में शामिल होना चाहिए और अधिकारियों से उनकी दृढ़ निश्चयी यात्रा में उनका समर्थन करने के लिए कहा।

उन्होंने कहा कि आदिवासी, अनुसूचित जाति और अल्पसंख्यक समुदायों के कई नागरिक जानकारी के अभाव में योजनाओं के लाभ से वंचित हैं। उन्होंने यह भी कहा कि सबका साथ सबका विश्वास की भावना और ईमानदार इरादे हमेशा अच्छे परिणाम देते हैं।

सरकार की आगामी 8वीं वर्षगांठ के बारे में चर्चा करते हुए, प्रधानमंत्री ने कहा कि सरकार के 8 वर्ष ‘सेवा व्यवस्था और गरीब कल्याण’ को समर्पित रहे हैं। उन्होंने अपने प्रशासन की सफलताओं का श्रेय उस अनुभव को दिया जो उन्होंने अभाव, विकास और गरीबी के बारे में सीखने वाले लोगों में से एक के रूप में प्राप्त किया था।