Breaking
चुनावों के लिये भाजपा नेताओं के पास कोई मुद्दा नही : संजय अवस्थी         मतदाता पहचान पत्र न होने पर वैकल्पिक दस्तावेज के साथ कर सकते हैं मतदान - उपायुक्त         कांगड़ा जिला में चार स्थान मतगणना के लिए प्रस्तावित - डीसी         कंगना की टिकट घोषित होने से कांग्रेस के सभी नेता परेशान : बिहारी लाल         आपदा के पैसे को लूटने का काम कांग्रेस ने किया : कंगना         नये वोटरों को किया जागरूक         न्याय पत्र में कांग्रेस पार्टी ने ओल्ड पेंशन स्कीम पर चुप्पी साधी : सहजल         राज्यपाल ने प्रदेश की प्रगति में योगदान देने वाले हाई फ्लायर्स को सम्मानित किया         उपायुक्त ने बल्ह विधानसभा के चार पोलिंग बूथों का किया निरीक्षण         पारंपरिक मेलों की तरह लोकतंत्र के पर्व में भी जरूर लें हिस्सा: डीसी         100 कि.मी. के ट्रेल में धावक 30 पंचायतों में देंगे मतदान के महत्व की जानकारी         9 उपचुनावों के लिए बिंदल ने तैनात किए चुनाव प्रभारी से प्रभारी और सहयोगी          हिमाचल को मोदी सरकार ने शिक्षा के क्षेत्र में बनाया आत्मनिर्भर: अनुराग ठाकुर         स्व. बाबूराम की याद में लांच किया कैलेंडर         बसोआ पर्व के मौके पर यूनिवर्सिटी परिसर में किया गया खीर व पिंदड़ी वितरण         मुख्यमंत्री के कारण बिगड़ा सरकार का गणित : बलबीर वर्मा         एसडीएम ने जारी किया स्थानीय भाषा में तैयार मतदाता प्रेेरक साॅन्ग         वोटर कार्ड नहीं है तो वैकल्पिक दस्तावेज के साथ करें मतदान: डीसी         प्रदेश की भावी राजनीति की दिशा व दशा तय करेंगे यह चुनाव परिणाम : प्रतिभा सिंह         हमीरपुर के तीनों न्यायिक परिसरों में 11 मई को लगेंगी लोक अदालतें

प्रदेश में गर्मी से राहत, ओलो ,बारिश व तेज हवाओं ने किया मौसम को कूल

मंगलवार को प्रदेश में बारिश व तेज हवाओं ने लोगों को गर्मी से राहत दी. कई दिनों से गर्मी की मार झेल रहे लोगो को इस बारिश ने ठंडक प्रदान की है. वैसे तो मौसम विभाग इस बाबत पहले ही अलर्ट जारी किया था. राजधानी शिमला में 50 मीटर बारिश दोपहर 3 बजे से 5 बजे तक रिकॉर्ड को गई.

ओलों व् तेज तूफानी हवाओं के चलते रिज मैदान पर सफ़ेद चादर सी बिछ गई. इस कारण तापमान में भी गिरावट दर्ज की गई. किसानों व बागवानों को भी बारिश काफी लाभकारी साबित हुई. वहीँ तेज हवा चलने से फसलों को नुक्सान होने की भी संभावना जताई हैं.। कल्पा, केलांग, डलहौजी, फागू और जुब्बरहट्टी में भी बारिश हुई है।

चंबा, मंडी, सोलन ,बिलासपुर ,काँगड़ा ,ऊना,लाहुल स्पीती, किन्नौर  जिले में मंगलवार को  मूसलाधार बारिश हुई। चंबा में बारिश से बड़ी मात्रा में मलबा सड़कों पर आ गया। इससे भरमौर-पठानकोट सहित आधा दर्जन मार्गों पर वाहनों की रफ्तार थम गई।

भरमौर-पठानकोट एनएच चनेड़ के पास यातायात के लिए बंद हो गया। कई भागों में ओलावृष्टि भी हुई है। चुराह विधानसभा क्षेत्र में तूफान से अंधेरा छा गया।

क्या कहता है मौसम विभाग

मौसम विज्ञान केंद्र शिमला ने मंगलवार से 5 मई तक प्रदेश के कई भागों में बारिश की संभावना है। साथ ही अंधड़ चलने, ओलावृष्टि का येलो अलर्ट भी जारी किया है। 6 मई को कुछ भागों में हल्की बारिश हो सकती है । 7 मई को  मौसम साफ रहने का पूर्वानुमान है।