Breaking
कंगना की टिकट घोषित होने से कांग्रेस के सभी नेता परेशान : बिहारी लाल         आपदा के पैसे को लूटने का काम कांग्रेस ने किया : कंगना         नये वोटरों को किया जागरूक         न्याय पत्र में कांग्रेस पार्टी ने ओल्ड पेंशन स्कीम पर चुप्पी साधी : सहजल         राज्यपाल ने प्रदेश की प्रगति में योगदान देने वाले हाई फ्लायर्स को सम्मानित किया         उपायुक्त ने बल्ह विधानसभा के चार पोलिंग बूथों का किया निरीक्षण         पारंपरिक मेलों की तरह लोकतंत्र के पर्व में भी जरूर लें हिस्सा: डीसी         100 कि.मी. के ट्रेल में धावक 30 पंचायतों में देंगे मतदान के महत्व की जानकारी         9 उपचुनावों के लिए बिंदल ने तैनात किए चुनाव प्रभारी से प्रभारी और सहयोगी          हिमाचल को मोदी सरकार ने शिक्षा के क्षेत्र में बनाया आत्मनिर्भर: अनुराग ठाकुर         स्व. बाबूराम की याद में लांच किया कैलेंडर         बसोआ पर्व के मौके पर यूनिवर्सिटी परिसर में किया गया खीर व पिंदड़ी वितरण         मुख्यमंत्री के कारण बिगड़ा सरकार का गणित : बलबीर वर्मा         एसडीएम ने जारी किया स्थानीय भाषा में तैयार मतदाता प्रेेरक साॅन्ग         वोटर कार्ड नहीं है तो वैकल्पिक दस्तावेज के साथ करें मतदान: डीसी         प्रदेश की भावी राजनीति की दिशा व दशा तय करेंगे यह चुनाव परिणाम : प्रतिभा सिंह         हमीरपुर के तीनों न्यायिक परिसरों में 11 मई को लगेंगी लोक अदालतें         हिमाचल की सभी लोकसभा व उपचुनाव विधानसभा की सभी सीटें जीतेंगे बड़े अंतर से: अनुराग ठाकुर         मुख्यमंत्री बहुत तनाव में हैं इसलिए कर रहे हैं उल्टी सीधी बयानबाज़ी : जयराम ठाकुर         जनता को परेशान कर रही है परेशान कांग्रेस सरकार : सुखराम

गरीबों और जरूरतमंदों की सेवा करें युवा –उपराष्ट्रपति

उपराष्ट्रपति एम वेंकैया नायडु ने आज युवाओं से गरीबों एवं जरूरतमंदों की सेवा करने का आवाहन किया है. उन्होंने  अपना कुछ समय तथा संसाधन समर्पित करने और भारत की मूल भावना ‘वसुधैव कुटुम्बकम’ की विचारधारा के साथ अपना जीवन यापन करने का आह्वान किया।

उन्होंने कहा कि लोगों की सेवा करने का मौका किसी व्यक्ति को अत्यधिक संतुष्टि प्रदान करता है और अपने पास उपलब्ध हर अवसर का इस्तेमाल दूसरों की सहायता में कार्य करने के लिए करना चाहिए।

नायडु आज विशाखापत्तनम में स्थित सामाजिक कल्याण संगठन ‘प्रेमा समाजम’ की 90वीं वर्षगांठ समारोह को संबोधित कर रहे थे। इस संगठन के संस्थापक श्री मारेदला सत्यनारायण को श्रद्धांजलि अर्पित की.   नायडु ने अपने विद्यार्थी जीवन के दिनों के दौरान प्रेमा समाजम के साथ कार्य करने के अपने व्यक्तिगत अनुभव को साझा किया।

नायडू ने एक अनाथालय और वृद्धाश्रम के माध्यम से गरीबों एवं वंचितों की जरूरतों को पूरा करने तथा उन्हें मुफ्त चिकित्सा सेवाएं प्रदान करने के लिए संगठन की सराहना की। उन्होंने कहा कि प्रेमा समाजम द्वारा स्थापित कौशल विकास केंद्रों से युवाओं को काफी लाभ मिलेगा।

भारत के सदियों पुराने दर्शन ‘सहयोग व देखभाल’ का उल्लेख करते हुए उपराष्ट्रपति ने कहा कि हर किसी को सेवा की भावना को आत्मसात करना चाहिए .दूसरों, विशेष रूप से वंचित वर्गों की सहायता करनी चाहिए। कोविड महामारी के अनुभव को याद करते हुए,

नायडु ने कहा कि बहुत से लोगों को दूसरों की आवश्यकता के समय मदद के लिए तत्परता से आगे आते हुए देखना प्रसन्नता की बात रही है।

नायडु ने गैर सरकारी संगठनों और सामाजिक कल्याण संस्थाओं से विशेष रूप से युवाओं तथा महिलाओं के लिए आजीविका के अवसर सृजित करने हेतु कौशल विकास गतिविधियों को बढ़ावा देने का भी आग्रह किया। उपराष्ट्रपति ने निजी संगठनों और शैक्षणिक संस्थानों से ऐसे गैर-लाभकारी संगठनों को उनके प्रयासों में सहयोग व सहायता देने का आह्वान किया।

आंध्र प्रदेश विधान परिषद के सदस्य पी.वी.एन माधव, विधान सभा के सदस्य वासुपल्ली गणेश कुमार, प्रेमा समाजम के अध्यक्ष पाइदा कृष्ण प्रसाद, सचिव जगदीश्वर राव, छात्रों, प्रबंधन सदस्यों और अन्य व्यक्तियों ने इस कार्यक्रम में भाग लिया।