Breaking
चुनावों के लिये भाजपा नेताओं के पास कोई मुद्दा नही : संजय अवस्थी         मतदाता पहचान पत्र न होने पर वैकल्पिक दस्तावेज के साथ कर सकते हैं मतदान - उपायुक्त         कांगड़ा जिला में चार स्थान मतगणना के लिए प्रस्तावित - डीसी         कंगना की टिकट घोषित होने से कांग्रेस के सभी नेता परेशान : बिहारी लाल         आपदा के पैसे को लूटने का काम कांग्रेस ने किया : कंगना         नये वोटरों को किया जागरूक         न्याय पत्र में कांग्रेस पार्टी ने ओल्ड पेंशन स्कीम पर चुप्पी साधी : सहजल         राज्यपाल ने प्रदेश की प्रगति में योगदान देने वाले हाई फ्लायर्स को सम्मानित किया         उपायुक्त ने बल्ह विधानसभा के चार पोलिंग बूथों का किया निरीक्षण         पारंपरिक मेलों की तरह लोकतंत्र के पर्व में भी जरूर लें हिस्सा: डीसी         100 कि.मी. के ट्रेल में धावक 30 पंचायतों में देंगे मतदान के महत्व की जानकारी         9 उपचुनावों के लिए बिंदल ने तैनात किए चुनाव प्रभारी से प्रभारी और सहयोगी          हिमाचल को मोदी सरकार ने शिक्षा के क्षेत्र में बनाया आत्मनिर्भर: अनुराग ठाकुर         स्व. बाबूराम की याद में लांच किया कैलेंडर         बसोआ पर्व के मौके पर यूनिवर्सिटी परिसर में किया गया खीर व पिंदड़ी वितरण         मुख्यमंत्री के कारण बिगड़ा सरकार का गणित : बलबीर वर्मा         एसडीएम ने जारी किया स्थानीय भाषा में तैयार मतदाता प्रेेरक साॅन्ग         वोटर कार्ड नहीं है तो वैकल्पिक दस्तावेज के साथ करें मतदान: डीसी         प्रदेश की भावी राजनीति की दिशा व दशा तय करेंगे यह चुनाव परिणाम : प्रतिभा सिंह         हमीरपुर के तीनों न्यायिक परिसरों में 11 मई को लगेंगी लोक अदालतें

अमित शाह ने बसवअन्ना को श्रद्धासुमन अर्पित किए

केन्द्रीय गृह एवं सहकारिता मंत्री अमित शाह ने आज कर्नाटक की राजधानी बेंगलुरु में बसव जयंती पर बसवअन्ना को श्रद्धासुमन अर्पित किए। एक अन्य कार्यक्रम में  अमित शाह ने नृपतुंगा यूनिवर्सिटी के उद्घाटन सहित विभिन्न परियोजनाओं का लोकार्पण और शिलान्यास किया। इस अवसर पर केन्द्रीय मंत्री  प्रल्हाद जोशी और कर्नाटक के मुख्यमंत्री  बसवराज बोम्मई सहित अनेक गणमान्य व्यक्ति उपस्थित थे।

अमित शाह ने कहा कि किसी भी देश का भविष्य उसके युवाओं और उनके चरित्र में निर्मित होता है। इस कॉलेज में 100 साल से निरंतर विद्या की उपासना होती रही और यहाँ के कई छात्रों ने कर्नाटक और देश में महत्वपूर्ण योगदान दिया है।

इस कॉलेज ने कई मील के पत्थर स्थापित किए हैं। 2020 से इस कॉलेज को नृपतुंगा यूनिवर्सिटी के नाम से जाना जाता है, आज इसका औपचारिक उद्घाटन हुआ है और इसके लोगो का लोकार्पण भी हुआ है।

उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री  नरेन्द्र मोदी जी ने आज़ादी के इस अमृत महोत्सव को बहुत महत्व के साथ बनाने का फ़ैसला किया है। आज़ादी के इस अमृत महोत्सव का प्रमुख उद्देश्य है कि हमारी युवा पीढ़ी आज़ादी के जन नायकों को जाने-पहचाने और उनसे देशभक्ति के संस्कार ग्रहण कर देश को आगे बढ़ाए।

शाह ने कहा कि आज़ादी का यह 75 वाँ साल संकल्प लेने का भी साल है। हम सबको यह संकल्प लेना चाहिए कि अगले 25 वर्षों में हम देश के विकास में योगदान देकर आज़ादी के शताब्दी वर्ष 2047 में भारत को विश्व गुरू बनाकर आज़ादी के नायकों के स्वप्न को साकार करें।

गृह मंत्री ने कहा कि आज बेलारी में एक फॉरेंसिक साइंस लैब का भी उद्घाटन किया गया है। क्षेत्रीय फॉरेंसिक साइंस लैबोरेट्री के कांसेप्ट को कर्नाटक ने बहुत अच्छे तरीके से क्रियान्वयन किया है और इसके लिए कर्नाटक के मुख्यमंत्री और गृहमंत्री दोनों को बहुत-बहुत बधाई देना चाहता हूँ।

उन्होने कहा कि साइंटिफिक इन्वेस्टिगेशन के बगैर दोष सिद्धि का रेशो नहीं बढ़ सकता। जब तक प्रॉसीक्यूशन एजेंसी के पास साइंटिफिक एविडेंस न हो तब तक दोष सिद्धी नहीं हो सकती।

शाह ने कहा कि आज यहाँ पुलिस बीट का एक नया कांसेप्ट ई बीट (E Beat) भी लॉन्च किया गया है। जब ई बीट का कांसेप्ट पूरे कर्नाटक में लॉन्च हो जाएगा तो पुलिस की सेवाओं को अनेक गुना स्पीड से गरीब से गरीब व्यक्ति तक पहुंचाने में मदद मिलेगी।